Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:01 Hrs(IST)
image
खेल


18 साल बाद रणजी में उतरेगा बिहार, ओझा कप्तान

पटना, 28 अक्टूबर (वार्ता) विभाजन के अठारह साल बाद रणजी ट्रॉफी के ‘रण’ में उतरने के लिए बिहार क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है और लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा को टीम का कप्तान बनाया गया है।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह ने रविवार को यहां बताया कि झारखंड के अलग होने के 18 वर्ष बाद पहली बार रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए प्रज्ञान ओझा की कप्तानी में बिहार क्रिकेट टीम की घोषणा की गई है। उन्होंने बताया कि बिहार टीम का पहला मुकाबला उत्तराखंड के साथ एक नवंबर को राजीव गांधी स्टेडियम, देहरादून में होगा।

सिंह ने बताया कि टीम की कमान प्रज्ञान ओझा को सौंपी गई है वहीं केशव कुमार को उप कप्तान बनाया गया है। 32 वर्षीय ओझा ने भारत की तरफ से 24 टेस्ट और 18 वनडे खेले हैं। टीम के मैनेजर प्रदीप कुमार, काेच सुब्रतो बनर्जी, फिजियो डॉ. अभिषेक और ट्रेनर गोपाल कुमार होंगे।

कप्तान ओझा ने कहा, “हमारी टीम जीत के जज्बे के साथ रणजी खेलने जा रही है। टीम के सभी खिलाड़ी बेहतर परिणाम देने के लिए उत्साहित है। सभी लोगों को साथ लेकर टीम को जिताना ही हमारा एकमात्र लक्ष्य होगा।”

बिहार टीम के कोच और पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी सुब्रतो बनर्जी ने कहा, “मैंने भी बिहार से ही देश का प्रतिनिधित्व किया है। मेरी जिम्मेदारी एक कोच और बिहारी दोनों होने के नाते बढ़ जाती है। टीम के सभी खिलाड़ी प्रतिभावान हैं। टीम में कुछ अनुभवी खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने रणजी और अंतराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं। इनके अनुभव का लाभ पूरी टीम को मिलेगा। हम लोग अच्छे से अच्छा करने के लिए जा रहे हैं। टीम एकजुट होकर खेलेगी, परिणाम अच्छा ही होगा।”

इस दौरान बीसीए सलाहकार समिति के सदस्य एवं पूर्व विधायक शिवेश कुमार ने खिलाड़ियों को बिहार क्रिकेट की आन बान और शान को बरकरार रखने के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने का मन्त्र दिया। उन्होंने कहा कि इस सत्र में बिहार की टीम का अब तक का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। उम्मीद है कि देश के सबसे बड़े घरेलू टूर्नामेंट में भी बिहार अपने बेहतर प्रदर्शन को जारी रखेगा।

बीसीए के उपाध्यक्ष नवीन जमुआर ने खिलाड़ियों को कहा, “आपको जो मौका मिला है उसे जीत में तब्दील कर बिहार क्रिकेट का नाम रोशन करें। अभी काफी क्रिकेट खेलना है, एकाग्र होकर क्रिकेट खेलिए जीत निश्चित है।”

टीम: प्रज्ञान ओझा (कप्तान), केशव कुमार (उपकप्तान), बाबुल कुमार, समर कादरी, मो. रहमतुल्लाह, आशुतोष अमन, अनुनय नारायण सिंह, इंद्रजीत, विकास रंजन, कुमार रजनीश, हिमांशु हरि, विवेक मोहन, उत्कर्ष भास्कर, अभिजीत साकेत और सब्बीर खान।

सूरज राज

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image