Tuesday, Apr 16 2024 | Time 20:03 Hrs(IST)
image
खेल


जिम्बाब्वे की 17 साल बाद विदेश में पहली टेस्ट जीत

सिलहट, 06 नवंबर (वार्ता) ब्रैंडन मावुता और सिकंदर रज़ा के सात विकेटों की बदौलत जिम्बाब्वे ने मंगलवार को बंगलादेश को यहां 151 रन से हराकर पांच वर्ष बाद जाकर पहली बार टेस्ट जीत का स्वाद चखा, साथ ही विदेशी जमीन पर 17 वर्षाें के लंबे इंतजार के बाद टेस्ट जीतने का सूखा भी समाप्त कर दिया।
पदार्पण खिलाड़ी लेग स्पिनर मावूता ने 21 रन पर चार विकेट और ऑफ स्पिनर रज़ा ने 41 रन पर तीन विकेट लेकर मेजबान बंगलादेश की दूसरी पारी को पहले मैच के चाैथे ही दिन निपटा दिया। अन्य पदार्पण खिलाड़ी वेलिंगटन मस्काद्जा ने भी दो विकेट निकाले। बंगलादेश की टीम को 321 रन के लक्ष्य का सामना करना था लेकिन जिम्बाब्वे की गेंदबाजी के सामने टीम 63.1 ओवर में 169 रन पर सिमट गयी।
लेफ्ट आर्म स्पिनर मस्काद्जा ने बंगलादेश की पारी का आखिरी विकेट लिया और आरीफुल हक (38) को आउट कर जिम्बाब्वे को पांच वर्ष बाद उसकी पहली टेस्ट जीत दिला दी। आखिरी बार हरारे में जिम्बाब्वे ने 2013 में पाकिस्तान को हराया था। यह जिम्बाब्वे की विदेशी जमीन पर 17 वर्षाें में पहली टेस्ट जीत भी है। आखिरी बार 2001 में चटगांव में उसने बंगलादेश को हराया था।
मैच में रज़ा ने ओपनिंग सत्र में ही बंगलादेश के तीन विकेट निकाल लिये थे जबकि काइल जारविस और मावुता ने एक एक विकेट लेकर लंच ब्रेक तक 111 रन पर ही मेजबान टीम के पांच विकेट उड़ा दिये। बंगलादेश ने जब वापिस पारी की शुरूआत की और जल्द ही एक और विकेट गंवा दिया। मैच के तीसरे दिन खराब रौशनी के कारण समय की बर्बादी के कारण चौथे दिन मैच को सुबह आधे घंटे पहले शुरू किया गया था।
प्रीति
जारी वार्ता
More News
मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

16 Apr 2024 | 6:05 PM

मुम्बई 16 अप्रैल (वार्ता) शारीरिक और मानसिक रूप से आराम की तलाश कर रहे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रन नहीं उगल रहा है और इसलिये स्वयं को तरोताजा करने लिए उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ मुकाबले में उनकी जगह किसी और को चुनने की मांग की थी।

see more..
छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

16 Apr 2024 | 6:05 PM

बेंगलुरु 16 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में छक्के लगाने में सनराइजर्स हैदराबाद के हैनरिक क्लासन ने सर्वाधिक 24 छक्के लगाये है वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली 35 चौके के साथ शीर्ष पर है।

see more..
image