Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:19 Hrs(IST)
image
खेल


जनवरी 2019 में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एशिया कप की तैयारियों के सिलसिले में यह मैच आयोजित किया गया। भारत ने हाल में पहली बार चीन का दौरा किया था और अक्टूबर में चीन के साथ खेला गया मुकाबला गोलरहित ड्रा रहा था।
भारतीय टीम राजधानी दिल्ली में तीन दिन के शिविर में अभ्यास करने के बाद दो समूहों में जॉर्डन पहुंची थी । टीम में जैकीचंद सिंह और नीशू कुमार दो नये चेहरे थे। नीशू ने सीनियर टीम के साथ पदार्पण किया और 61वें मिनट में गोल कर इस पदार्पण को यादगार बना लिया।
नीशू कुमार को 59वें मिनट में जैकीचंद की जगह मैदान में उतारा गया और उन्होंने मैदान में आने के साथ ही अपनी छाप छोड़ दी। जरमनप्रीत सिंह के बाएं छोर से नीचे क्रॉस पर नीशू ने गेंद को संभाला और गोलकीपर को परास्त कर भारत का पहला गोल कर दिया। भारत के पास बराबरी के मौके थे लेकिन खिलाड़ी इन मौकों को भुना नहीं पाए।
भारत का 1-2 की हार में प्रदर्शन सराहनीय कहा जा सकता है क्योंकि टीम काफी मुश्किल हालात से गुजरने के बाद मैच शुरू होने 24 घंटे पहले टीम होटल में इकठ्ठा हो पायी थी।
भारतीय टीम प्रबंधन मैच को रविवार को कराना चाहता था लेकिन जॉर्डन के सऊदी अरब के खिलाफ मंगलवार को मैत्री मैच को देखते हुए यह संभव नहीं था। टीम ने शनिवार को मैच के निर्धारित समय से नौ घंटे पहले यानी दोपहर डेढ़ बजे फैसला किया किया कि मैच खेला जाए।
टीम दो हिस्सों में अम्मान पहुंची। कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन के साथ 15 खिलाड़ी तो दिल्ली से रवानगी के बाद उसी दिन अम्मान पहुंच गए जबकि सात खिलाड़ी और कुछ सपोर्ट स्टाफ प्राकृतिक बाधाओं के कारण हवाई अड्डे पर 32 घंटे का लम्बा इन्तजार करने के बाद अम्मान पहुंचे । टीम का सामान मैच शुरू होने से पांच घंटे पहले ही खिलाड़ियों के पास पहुंच पाया। आखिर मैच हुआ और भारत को सराहनीय संघर्ष में एक गोल के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।
राज
वार्ता
More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image