Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:56 Hrs(IST)
image
खेल


घरेलू टीम के समर्थन के लिये बड़ी संख्या में घरेलू दर्शक स्टेडियम पहुंचे जिन्हें इंग्लैंड और विंडीज़ के बीच रोमांचक मैच देखने को मिला। विंडीज़ टीम ने टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया और 50 रन के मामूली स्कोर पर इंग्लैंड के छह विकेट उखाड़ दिये। बाद में सोफिया डंकली(35) और आन्या श्रबसोल(29) ने 58 रन की साझेदारी कर टीम को आठ विकेट पर 115 तक लड़ने लायक स्कोर दिया।
हालांकि विंडीज़ टीम की शुरूआत खराब रही और श्रबसोल ने अपने पहले ओवर में ही हेली मैथ्यूज़ और स्टेफनी टेलर को बोल्ड कर दिया। लेकिन डियांड्रा डॉटिन(46) और शीमेन कैम्पबेल(45) ने 68 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। जब विंडीज़ को 18 गेंदों पर 26 रनों की जरूरत थी तब कैम्पबेल को दो बार जीवनदान भी मिला।
इंग्लैंड की तरफ से श्रबसोल ने 10 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट निकाले। विंडीज़ के लिये डॉटिन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
ग्रुप ए के अन्य मैच में दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 109 रन बनाये। उसकी पारी में बंगलादेश ने अच्छी गेंदबाजी की और सलमा खातुन ने 20 रन पर तीन विकेट और खादिजा तुल कुबरा ने 18 रन पर दो विकेट लिये। लेकिन उसकी बल्लेबाजी खराब रही और बंगलादेश निर्धारित ओवरों में पांच विकेट पर 79 रन ही बना सका। दक्षिण अफ्रीकी की पारी में 25 रन बनाने वाली मरियाना कैप प्लेयर ऑफ द मैच रहीं।
प्रीति
वार्ता
image