Friday, Apr 19 2024 | Time 08:35 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय टीम के नये बल्लेबाजी स्टार 19 साल के पृथ्वी ने आस्ट्रेलिया दौरे की धमाकेदार शुरूआत करते हुये 69 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 66 रन बनाये। उनके ओपनिंग जोड़ीदार लोकेश राहुल हालांकि 18 गेंदों में तीन रन बनाकर सस्ते में आउट हुये। लेकिन इसके बाद भारतीय बल्लेबाज़ों ने संभलते हुये रन बटोरे। एक दिन पूर्व भारी बारिश से जहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेल संभव नहीं हो पाया था वहीं दूसरे दिन मेहमान टीम के खिलाड़ियों ने आस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों को काफी परेशान किया।
राहुल को मध्यम तेज़ गेंदबाज़ जैकसन कोलमैन ने मैक्स ब्राएंट के हाथों आउट कर मात्र 16 रन पर भारत का पहला विकेट निकाला। लेकिन एक महीने पहले ही विंडीज़ के खिलाफ टेस्ट पदार्पण मैच में शतकीय पारी खेल सभी को चौंकाने वाले पृथ्वी ने फिर संयम से खेलते हुये पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिये 53 रन की साझेदारी की। पृथ्वी 21वें ओवर में डेनियल फॉलिंस की गेंद पर दूसरे बल्लेबाज़ के रूप में बोल्ड हुये। पुजारा ने फिर कप्तान विराट के साथ पारी को आगे बढ़ाया। पुजारा ने 89 गेंदों में छह चौके लगाये जबकि विराट ने 87 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाकर 64 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलीं।
दोनों बल्लेबाज़ों ने तीसरे विकेट के लिये 73 रन जोड़े। पुजारा को मध्यम तेज़ गेंदबाज़ ल्यूक रोबिंस ने तीसरे और विराट को मध्यम तेज़ गेंदबाज़ आराेन हार्डी ने चौथे बल्लेबाज़ के रूप में आउट कराकर अहम विकेट निकाले। उपकप्तान रहाणे ने संभलते हुये 123 गेंदों में एक चौके की मदद से उपयोगी 56 रन जोड़े जबकि दूसरे छोर पर हनुमा विहारी ने 88 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाकर 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेल मध्यक्रम में अपनी उपयोगिता साबित की।
हनुमा आस्ट्रेलियाई चाइनामैन गेंदबाज़ डी आर्की शार्ट की गेंद पर पगबाधा हुये जबकि रोहित 55 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन की पारी खेलने के बाद छठे बल्लेबाज़ के रूप में हार्डी को अपना विकेट दे बैठे। रहाणे फिर रिटायर्ड आउट होकर मैदान से चले गये। निचले क्रम पर रनों के लिहाज़ से उपयोगी साबित होने वाले ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन शून्य पर आउट हुये जबकि मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी खाता नहीं खोल सके और आखिरी तीनों बल्लेबाज़ शून्य पर हार्डी का शिकार बने। मध्यम तेज़ गेंदबाज़ हार्डी ने 13 ओवर में 50 रन पर भारत के सर्वाधिक चार विकेट हासिल किये।
सीए एकादश ने पहली पारी में चार ओवर के खेल में बिना कोई विकेट गंवाये 24 रन बना लिये हैं। बल्लेबाज़ शार्ट 10 और मैक्स ब्राएंट 14 रन पर नाबाद हैं। दिन की समाप्ति तक भारत के दो तेज़ गेंदबाज़ों शमी और यादव ने दो दो ओवर की गेंदबाजी की है और मैच का तीसरा दिन भारतीय गेंदबाज़ों के लिये अभ्यास के लिहाज़ से अहम होगा।
प्रीति
वार्ता
More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image