Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:58 Hrs(IST)
image
खेल


बेल्जियम का प्रतिद्वंद्वी दक्षिण अफ्रीका विश्व रैंकिंग में 15वें स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका और कनाडा दोनों टीमों का लक्ष्य कम से कम तीसरे स्थान पर आना होगा ताकि वे क्रॉस ओवर मैच खेलने की स्थिति में आ सकें। कनाडा और दक्षिण अफ्रीका दोनों के दो दो मैचों से एक एक अंक हैं और उनके लिये यह करो या मरो के मुकाबले होंगे। ऐसी स्थिति में दोनों ही टीमें अपना सबकुछ झोंकना चाहेंगी।
पूल में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिये भारत और बेल्जियम दोनों को ही जीत हासिल करनी है जबकि बेल्जियम को भारत के मुकाबले बड़ी जीत हासिल करने की जरूरत होगी क्योंकि यदि दोनों टीमों के एक बराबर अंक होते हैं तो फिर गोल औसत को आधार माना जाएगा।
भारत ने अब तक दो मैचों में सात गोल किये हैं और दो गोल खाए हैं। दूसरी ओर बेल्जियम ने चार गोल किये हैं और तीन गोल खाए हैं। भारत का गोल औसत प्लस 5 और बेल्जियम का प्लस 1 है। ऐसे में बेल्जियम का बड़ी जीत के बिना काम नहीं चलेगा।
भारत ने अपना पिछला मुकाबला बेल्जियम से 2-2 से ड्रॉ खेला था। भारत के पास 56वें मिनट तक 2-1 की बढ़त थी लेकिन अंतिम मिनटों की कमजोरी से जीत भारत के हाथों से निकल गयी। भारत को कनाडा के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है लेकिन फ्रांस के उलटफेर के बाद जूनियर विश्वकप विजेता हरेंद्र सिंह की सीनियर टीम को सतर्क रहना होगा और अपना शत प्रतिशत खेल दिखाना होगा।
राज प्रीति
वार्ता
More News
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image