Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:18 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली गोल्फ क्लब के खिलाड़ी खड़े हुये दिल्ली के गोल्फर

नयी दिल्ली, 10 जनवरी (वार्ता) राशिद खान, शमीम खान, कपिल कुमार और हनी बैसोया जैसे दिल्ली के गोल्फरों ने दिल्ली गोल्फ क्लब पर उनके सामने अन्याय करने का आरोप लगाते हुये अपनी आवाज़ बुलंद की है।
राशिद, शमीम और बैसोया सहित दिल्ली गोल्फ क्लब से तैयार लगभग 20 गोल्फरों ने गुरूवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली गोल्फ क्लब प्रबंधन पर मनमाना रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुये कहा कि क्लब प्रबंधन इस गोल्फ कोर्स से बने दिल्ली के प्रोफेशनल गोल्फरों के साथ अन्याय कर रहा है।
इन गोल्फरों ने अपने वकीलों की टीम के साथ कहा,“ क्लब प्रबंधन देश के लिये खेलने वाले और देश के लिये गौरव लाने वाले इन प्रोफेशनल गोल्फरों को गोल्फ कोर्स में अभ्यास करने और खेलने से रोक रहा है जिसका उनके करियर पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।”
एशियाई चैंपियन और एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले राशिद और राष्ट्रीय चैंपियन शमीम ने कहा,“ क्लब प्रबंधन भारत सरकार के दिशा निर्देशों की खुलकर अवहेलना कर रहा है। इस गोल्फ कोर्स को खेलों को प्रोत्साहन देने के लिये करोड़ों की जमीन दी गयी लेकिन एक प्राइवेट क्लब की तरह चल रहा दिल्ली गोल्फ कोर्स खिलाड़ियों को ही खेलने नहीं दे रहा है।”
खिलाड़ियों के वकीलों ने कहा,“ शिकायत और सरकार के दखल के बाद 10 फीसदी कोटे का प्रावधान तो किया लेकिन इसका पालन नहीं हो रहा है। हालत यह है कि इस क्लब में खेल टूर्नामेंटों से होने वाली आय मात्र 44 लाख रूपये है जबकि खाने-पीने से होने वाली कमाई 13.15 करोड़ रूपये है। हम यह सवाल भी उठाते हैं कि आखिर कैसे 2012 में दिल्ली गोल्फ क्लब की लीज़ शहरी विकास मंत्रालय ने 2050 तक के लिये बढ़ा दी।”
इस गोल्फ क्लब से तैयार हुये कई गोल्फरों को दिल्ली गोल्फ क्लब की अोर से एक निर्देश दिया गया है जिसमें कहा गया है कि उन्हें 31 जनवरी तक खेलने का अधिकार दिया जाता है लेकिन उनके प्रदर्शन की समीक्षा के बाद ही उन्हें आगे खेलने के अधिकार दिये जाएंगे।
राज प्रीति
वार्ता
More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image