Friday, Mar 29 2024 | Time 10:32 Hrs(IST)
image
खेल


मालदीव की क्रिकेट टीम बनाने में मदद करेगा भारत

नयी दिल्ली 06 जून (वार्ता) मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद इब्राहिम सोलिह के आग्रह पर भारत उनके देश की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बनाने में मदद करेगा।
विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मालदीव एवं श्रीलंका की यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए संवाददाताओं से कहा कि सोलिह ने भारत से आग्रह किया है कि वह मालदीव की पुरुष और महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बनाने में मदद करे। उन्होंने कहा कि इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का एक दल हाल ही में माले होकर आया है। प्रधानमंत्री मोदी 8 एवं 9 जून को मालदीव की आधिकारिक यात्रा पर जा रहे हैं।
गोखले ने कहा कि भारत माले में एक क्रिकेट स्टेडियम मालदीव को दिए गये आसान ऋण की राशि में से बनाएगा। इसके अलावा खिलाड़ियों, अंपायरों, रेफरियों और कोचों के चयन तथा उनके प्रशिक्षण की व्यवस्था में भी भारत मदद करेगा। इसके अलावा भारत ने मालदीव को क्रिकेट किट उपलब्ध करायीं हैं।
इससे पहले अफगानिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बनाने में भी भारत ने मदद की थी।
सचिन राज
वार्ता
More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image