Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:23 Hrs(IST)
image
खेल


सीओए ने अमिताभ चौधरी को भेजा कारण बताओ नोटिस

मुंबई, 08 सितंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक में शामिल नहीं होने को लेकर कारण नोटिस बताओ भेजा है।
सीओए ने चौधरी को जवाब देने के लिए सात दिन का समय दिया है। चौधरी को भेजे नोटिस में सीओए ने कहा, “सीओए के संदर्भ में यह बात सामने आयी है कि आपने इस ‌वर्ष अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की बैठक में ना सिर्फ हिस्सा नहीं लिया बल्कि इस बारे में बीसीसीआई को भी अंधेरे में रखा। आपने इस कदम से संगठन को भारी जोखिम में डाल दिया है।”
उल्लेखनीय है कि आईसीसी की वार्षिक बैठक लंदन में 14 जुलाई से 20 जुलाई तक आयोजित की गई थी।
सीओए ने कहा, “हमें यह भी मालूम चला है कि आपने 12 जुलाई को आईसीसी को ई-मेल भेजकर अपने अनुपस्थित रहने की सूचना दी थी। लेकिन आपने सीओए को इस बारे में सूचना नहीं दी जिसके कारण समिति आपके बदले किसी और व्यक्ति को इस बैठंक में नहीं भेज सकी और बीसीसीआई इस बैठक में हिस्सा नहीं ले सकी।”
एसीसी की बैठक तीन सितंबर को बैंकॉक में हुई थी लेकिन चौधरी ने उस बैठक में भी हिस्सा नहीं लिया। सीओए ने कहा, “आपने एसीसी की बैठक में भी हिस्सा नहीं लिया और इस बारे में समिति को बताना भी उचित नहीं समझा। हमें इस बारे में एसीसी के सचिव से पता चला। आपने एसीसी को इस बारे में ई-मेल कर सूचित किया। इसी प्रकार बीसीसीआई को भी इस बारे में एसीसी से पता चला कि उनका प्रतिनिधि इस बैठक में शामिल नहीं हो रहा है।”
समिति ने कहा, “यह सीओए और संगठन दोनों के लिए बेहद अपमानजनक है। आपके बैठक में शामिल नहीं होने के कारण बीसीसीआई की इन दोनों बैठक में अनुपस्थिति रही।”
शोभित
वार्ता
More News
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

25 Apr 2024 | 8:22 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने और उच्चतम घरेलू स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

see more..
image