Friday, Mar 29 2024 | Time 16:16 Hrs(IST)
image
खेल


दोहरा शतक लगाने वाले मयंक के ननिहाल में जश्न का माहौल

मथुरा, 04 अक्टूबर (वार्ता) विशाखापत्तनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल के ननिहाल मथुरा में जश्न का माहौल है।
मयंक अग्रवाल के मामा सामाजिक कार्यकर्ता अनुज गर्ग ने मयंक की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि उसने अपने माता-पिता का नाम तो रोशन किया ही है साथ ही अपने ननिहाल को भी गौरव प्रदान किया है। उन्होंने मयंक की इस उपलब्धि के पीछे बचपन से ही उसका क्रिकेट के लिए समर्पण एवं बांके बिहारी महराज व द्वारकाधीश महराज का आशीर्वाद बताया।
गर्ग का कहना था कि मयंक जब भी मथुरा आता है वह दोनो मंदिरों में जाकर ठाकुर का आशीर्वाद लेना नहीं भूलता है। उन्होंने बताया कि इस बार जब भी वह मथुरा आएगा बांकेबिहारी महराज को दूध भात का भोग लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि मयंक की मां बबिता ठाकुर भी बिहारी जी महराज की भक्त हैं।
बांकेबिहारी मंदिर वृन्दावन के राजभोग सेवायत आचार्य ज्ञानेन्द्र किशोर गोस्वामी ने बताया कि सामान्यतया ठाकुर बांके बिहारी का कृपा प्रसाद पाने की आकांक्षा में लोग ठाकुर जी को दूध भात यानी दूध चावल का भोग अर्पित करते हैं।
गर्ग ने बताया कि मयंक बचपन से ही क्रिकेट के लिए दीवाना था यही कारण है कि 13 वर्ष की उम्र में जब वह बेंगलुरु के बिशप काटन ब्वायज स्कूल में पढता था तभी उसका चयन देश की अन्डर-13 की टीम में हो गया था। उसका 15 वर्ष की आयु माडर्न क्रिकेट क्लब में चयन हो गया था। उसने वहां भी धमाकेदार 150 रन बनाकर यह दिखा दिया था कि वह साधारण खिलाड़ी नहीं है। अपनी इसी उपलब्धि को आगे बढ़ाते हुए उसने 2018 में आस्ट्रेलिया में 77 रन बनाकर दिखा दिया कि उसके भविष्य में क्या छिपा है।
सं त्यागी राज
वार्ता
More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image