Friday, Mar 29 2024 | Time 00:48 Hrs(IST)
image
खेल


धोनी के संन्यास पर चयनकर्ताओं से राय लेंगे गांगुली

कोलकाता, 16 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नए अध्यक्ष बनने जा रहे पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने बुधवार को यहां कहा कि वह राष्ट्रीय चयनकर्ता समिति के सदस्यों से पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य के बारे में उनकी राय जानेंगे और इसके बाद ही इस मुद्दे पर अपनी बात रखेंगे।
गांगुली ने पत्रकारों से कहा, “मैं जब 24 अक्टूबर को चयनकर्ताओं से मिलूंगा तो इस बारे में उनसे उनकी राय पूछूंगा। मैं यह जानने की कोशिश करुंगा कि चयनकर्ता इस बारे में क्या विचार रखते हैं और इसके बाद में अपनी राय रखूंगा।”
गांगुली मुंबई में नामांकन भरने के बाद मंगलवार को कोलकाता लौटे थे। अध्यक्ष पद के लिए गांगुली एकमात्र उम्मीदवार हैं और 23 अक्टूबर को बीसीसीआई की आम सभा में उनके नए अध्यक्ष बनने की घोषणा कर दी जाएगी।
गांगुली ने साथ ही कहा कि वह इस बारे में धोनी से बात करेंगे और पूछेंगे कि वह क्या चाहते हैं। उन्होंने कहा, “हमें यह भी देखना होगा कि धोनी क्या चाहते हैं। मैं उनसे भी बात करुंगा और पूछूंगा कि वह क्या चाहते हैं और क्या नहीं करना चाहते हैं।”
गांगुली ने कहा, “चूंकि मैं इस मामले में कहीं भी नहीं था तो यह मामला मेरे लिए अभी तक स्पष्ट नहीं था। लेकिन अब मैं इस स्थिति में हूं कि इस बारे में विचार कर सकता हूं और इसके बाद में इस पर निर्णय लूंगा।”
पूर्व कप्तान ने कहा कि वह अध्यक्ष पद संभालने के बाद चयनकर्ताओं और कप्तान से इस बारे में बात करेंगे।
उल्लेखनीय है कि इस वर्ष इंग्लैंड में हुए आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल न्यूजीलैंड के हाथों हारने के बाद से ही धोनी मैदान में नजर नहीं आए हैं। धोनी को बंगलादेश के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल करने की संभावना भी कम ही जतायी जा रही है।
बंगलादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन 24 अक्टूबर को होने वाली बैठक में हो सकता है। चयनकर्ताओं ने कहा कि वह अगले वर्ष होने वाले टी-20 विश्वकप को देखते हुए टीम का चयन करेंगे।
शोभित टंडन
वार्ता
More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image