Friday, Mar 29 2024 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
खेल


साजन सेमीफाइनल में, तीसरे पदक की उम्मीदें बढ़ीं

नयी दिल्ली, 01 नवम्बर (वार्ता) भारत के साजन भनवाल ने हंगरी के बुडापेस्ट में चल रही अंडर-23 विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में शुक्रवार को ग्रीको रोमन वर्ग के 77 किग्रा मुकाबले के सेमीफाइनल में जगह बनाकर देश के तीसरे पदक की उम्मीदें बढ़ा दीं।
77 किग्रा वर्ग में विश्व जूनियर चैंपियनशिप में तीन पदक हासिल कर चुके साजन ने क्वालिफिकेशन में अमेरिका के जैसी एलेक्जेंडर पोर्टर को 6-0 से, प्री क्वार्टरफाइनल में अजरबैजान के तुन्जय वजीरजादे को 3-1 से और क्वार्टर फाइनल में स्वीडन के पेर एल्बिन ओलोफसन को 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली जहां उनका मुकाबला जापान के कोदई सकुराबा से होगा।
55 किग्रा में अर्जुन हलाकुरकी ने क्वालिफिकेशन में इटली के जियोवानी फ्रेनी को 13-9 से और प्री क्वार्टरफाइनल में सर्बिया के सेबस्टियन कोलोमपार को 9-0 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली लेकिन क्वार्टर फाइनल में भारतीय पहलवान को रूस के एमिन सेफरशायेव से जबरदस्त संघर्ष में 12-14 से हार का सामना करना पड़ा। सेफरशायेव के फाइनल में पहुंचने की स्थिति में अर्जुन को रेपेचेज में उतरने का मौका मिल सकता है।
63 किग्रा में रजीत को प्री क्वार्टर फाइनल में ही अर्मेनिया के स्लाइक गल्स्त्यान से 0-8 से हार का सामना करना पड़ा। 87 किग्रा में सुनील कुमार ने क्वालिफिकेशन में अल्जीरिया के बाचिर सिद अजारा को 7-2 से हराया लेकिन प्री क्वार्टर फाइनल में वह यूक्रेन के सेमेन नोविकोव से 0-8 से हार गए। नोविकोव सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं और उनके फाइनल में पहुंचने पर सुनील को रेपेचेज में उतरने का मौका मिल सकता है।
130 किग्रा में दीपक पुनिया को क्वालिफिकेशन में अमेरिका के डेविड ओर्नडोर्फ़ से 1-6 से हार का सामना करना पड़ा। अमेरिकी पहलवान के प्री क्वार्टर फाइनल में हारने के साथ ही दीपक बाहर हो गए।
राज
वार्ता
More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image