Friday, Apr 19 2024 | Time 12:54 Hrs(IST)
image
खेल


312 के लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज लड़खड़ाया

मैनचेस्टर, 20 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड ने पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 129 रन पर घोषित कर वेस्ट इंडीज के सामने दूसरे क्रिकेट टेस्ट में जीत के लिए 312 रन का मुश्किल लक्ष्य रख दिया जिसका पीछा करते हुए विंडीज ने लंच तक अपने तीन विकेट मात्र 25 रन पर गंवा दिए। वेस्ट इंडीज पहला टेस्ट चार विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।
पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने दूसरी पारी में दो विकेट झटक लिए हैं। ब्रॉड ने जान केम्पबेल (चार) और शाई होप (सात) को आउट किया जबकि पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले क्रिस वोक्स ने क्रैग ब्रेथवेट (12) को पवेलियन भेजा। लंच के समय शामरह ब्रुक्स दो और रोस्टन चेज खाता खोले बिना क्रीज पर थे।
इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 469 रन पर घोषित की थी। वेस्ट इंडीज ने पहली पारी में 287 रन बनाये थे। इंग्लैंड ने अंतिम दिन अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 37 रन से आगे खेलना शुरू किया और दूसरी पारी 19 ओवर में तीन विकेट पर 129 रन बनाकर घोषित की। दुनिया के दूसरे नंबर के आलराउंडर बेन स्टोक्स ने नाबाद 78 रन बनाये। इंग्लैंड ने आज 11 ओवर में 92 रन जोड़े जिसमें स्टोक्स का योगदान 62 रन था।
इंग्लैंड की दूसरी पारी में कल जोस बटलर खाता खोले बिना आउट हुए थे जबकि जैक क्राउली 11 रन बनाकर आउट हुए थे। दोनों बल्लेबाजों को तेज गेंदबाज केमार रोच ने बोल्ड किया था। स्टोक्स ने 16 और कप्तान जो रुट ने आठ रन से पारी को आगे बढ़ाया।
दोनों बल्लेबाजों ने तेज गति से रन बटोरने की कोशिश की ताकि विंडीज के सामने मुश्किल लक्ष्य रख सकें। रुट 33 गेंदों में 22 रन बनाकर टीम के 90 के स्कोर पर रन आउट हुए। स्टोक्स ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए मात्र 57 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 78 रन ठोके। ओली पोप सात गेंदों में 12 रन बनाकर नाबाद रहे।
दुनिया के दूसरे नंबर के आलराउंडर स्टोक्स ने पहली पारी में 176 रन बनाये थे और दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 78 रन ठोक डाले। आमतौर पर मध्य क्रम में खेलने वाले स्टोक्स को दूसरी पारी में ओपनिंग में भेजा गया ताकि तेजी से रन बटोरे जा सकें। स्टोक्स ने इस फैसले को सही साबित करते हुए अपना अर्धशतक मात्र 36 गेंदों में पूरा कर लिया। यह उनका 22वां अर्धशतक था। वह 78 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। विंडीज की तरफ से रोच ने 37 रन पर दो विकेट लिए।
राज
वार्ता
More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image