Saturday, Aug 13 2022 | Time 07:00 Hrs(IST)
image
खेल


अमित कुट्टी को पहले राउंड के बाद बढ़त

अमित कुट्टी को पहले राउंड के बाद बढ़त

मुम्बई, 28 जुलाई (वार्ता) चेन्नई के अमित कुट्टी ने मुम्बई फालकंस इंडियन ईरेसिंग चैम्पियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए सोमवार को दोनों प्रो रेस जीत ली। इस चैम्पियनशिप का आयोजन फॉक्सवैगन मोटरस्पोर्ट की सहभागिता के साथ हो रहा है।

गत चैम्पियन अमित ने राउंड एक के बाद सीजन दो के विजेता साई पृथ्वी की चुनौती को दोयम साबित करते हुए मजबूत स्थान हासिल किया। बेंगलुरु के उज्जवल बेलवारियर ने जूनियर रेस जीती। पोल पोजीशन हासिल करने वाले सायी सरन को दूसरा स्थान मिला।

मौजूदा चैम्पियन अमित कुट्टी और साई पृथ्वी के बीच स्पा फ्रैंकारचैम्प्स सर्किट पर पोल पोजीशन के लिए जोरदार टक्कर हुई। अमित ने हालांकि 2.13.718 समय के साथ बाजी मारी। पृथ्वी उनसे 0.13 सेकेंड पीछे रहते हुए दूसरे स्थान पर आए जबकि निरंजन कुमार तीसरे स्थान पर रहे।

इंडियन ईरेसिंग चैम्पियनशिप (इससे पहले आईएसआरएल के नाम से मशहूर था) का मौजूदा सीजन आठ राउंड का हो गया है और अब इस सीजन में कई अन्य क्लासेस को शामिल किया जाना है। इसमें एक महिला क्लास के साथ-साथ एमेच्योर क्लासेस जल्द ही शामिल किए जाएंगे।

रेस-1 की शुरुआत काफी आक्रामक अंदाज में हुई। तीन कारें पहले ही लैप में किनारे से एक दूसरे के आगे निकलने का प्रयास करने लगीं लेकिन इसी बीच अमित कुट्टी और पृथ्वी आगे निकल गए। इस बीच, सर्किट के मध्य में एक जोरदार टक्कर हुई, जिसमें कई कारों को काफी नुकसान हुआ। कुट्टी ने हालांकि पृथ्वी से 0.75 सेकेंड आगे रहते हुए रेस-1 जीत ली जबकि हैदराबाद के भानू तेजा ने तीसरा स्थान हासिल किया। सोनीपत के चालक अंकित त्यागी को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा।

इसके बाद रिवर्स ग्रिड की बारी थी। सभी शीर्ष 12 चालक ट्रैक पर थे। अंकित राय ने पोल पोजीशन से शुरुआत की लेकिन कुछ किनारों के बाद वह गलती कर बैठे और ट्रैक से बाहर चले गए। इसके बाद तो मानो ट्रैक पर कोहराम सा मच गया। कई कारें क्षतिग्रस्त हुईं। अंकित त्यागी ने लीड ले ली जबकि कुट्टी चौथे स्थान की ओर अग्रसर हुए। कुट्टी ने हालांकि हार नहीं मानी और त्यागी तथा तेजा से आगे निकलते हुए लीड हासिल कर ली।

इस सप्ताह गेस्ट रेसर फ3 एशिया रेसिंग चैम्पियनशिप विजेता श्रीलंका के एहसान पीरिस थे। वह सीएमएससी का प्रतिनिधित्व कर रहे थे लेकिन रेस-1 में वह तकनीकी कारणों और एक एक्सीडेंट के कारण से पिछड़ गए। काफी प्रतिभाशाली माने जा रहे रेसर एहसान ने रेस-2 में सातवें स्थान से शुरुआत किया औऱ कुछ शानदार मूव्स दिखाने के बाद पांचवें स्थान पर रहे।

मकाउ के फ्रेडरिको जोआक्विन रेस-1 में हिस्सा नहीं ले सके थे। दूसरी रेस में वह 21वें स्थान से खिसकते हुए 14वें स्थान पर फिनिश करने में सफल रहे।

राज

वार्ता

More News
एशिया कप जीतने का दावेदार है भारत : पॉन्टिंग

एशिया कप जीतने का दावेदार है भारत : पॉन्टिंग

12 Aug 2022 | 9:15 PM

दुबई, 12 अगस्त (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने भारत को एशिया के प्रमुख क्रिकेट आयोजन 'एशिया कप' को जीतने का दावेदार बताया है।

see more..
चोट के कारण ज़िम्बाब्वे दौरे से बाहर रह सकते हैं सुंदर

चोट के कारण ज़िम्बाब्वे दौरे से बाहर रह सकते हैं सुंदर

12 Aug 2022 | 8:02 PM

मुंबई, 12 अगस्त (वार्ता) भारत के ज़िम्बाब्वे दौरे के लिये टीम में लंबे समय बाद शामिल किये गये ऑल-राउंडर वाशिंगटन सुंदर एक बार फिर चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हो सकते हैं।

see more..
बधिर क्रिकेट सोसायटी ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए दिल्ली टीम की घोषणा की

बधिर क्रिकेट सोसायटी ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए दिल्ली टीम की घोषणा की

12 Aug 2022 | 6:52 PM

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (वार्ता) भारत में बधिरों के लिए क्रिकेट को नियंत्रित करने, बढ़ावा देने और क्रिकेट संबंधी आयोजन करने वाली शीर्ष संस्था बधिर क्रिकेट सोसाइटी (डीसीएस) ने आगामी "छठी बधिर टी-20 राष्ट्रीय क्रिकेट चैंपियनशिप" के लिए चयनित दिल्ली राज्य टीम की घोषणा शुक्रवार को की।

see more..
तेलुगु योद्धा ने अपनी आधिकारिक जर्सी का अनावरण किया

तेलुगु योद्धा ने अपनी आधिकारिक जर्सी का अनावरण किया

12 Aug 2022 | 6:06 PM

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (वार्ता) भारत के लोकप्रीय खेल खो-खो की पहली लीग 'अल्टिमेट खो-खो' में जीएमआर स्पोर्ट्स की फ्रेंचाइज़ी तेलुगु योद्धा ने लीग के पहले संस्करण के लिए अपनी जर्सी का अनावरण शुक्रवार को किया।

see more..
अगले हफ्ते भारत दौरा करेगा एफआईएच प्रतिनिधिमंडल

अगले हफ्ते भारत दौरा करेगा एफआईएच प्रतिनिधिमंडल

12 Aug 2022 | 5:59 PM

लौसेन (स्विट्ज़रलैंड), 12 अगस्त (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) का एक प्रतिनिधिमंडल हॉकी इंडिया के नये संविधान में हुई प्रगति की जांच करने के लिये अगले हफ्ते भारत का दौरा करेगा। एफआईएच ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
image