Friday, Apr 19 2024 | Time 03:01 Hrs(IST)
image
खेल


अमित कुट्टी को पहले राउंड के बाद बढ़त

अमित कुट्टी को पहले राउंड के बाद बढ़त

मुम्बई, 28 जुलाई (वार्ता) चेन्नई के अमित कुट्टी ने मुम्बई फालकंस इंडियन ईरेसिंग चैम्पियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए सोमवार को दोनों प्रो रेस जीत ली। इस चैम्पियनशिप का आयोजन फॉक्सवैगन मोटरस्पोर्ट की सहभागिता के साथ हो रहा है।

गत चैम्पियन अमित ने राउंड एक के बाद सीजन दो के विजेता साई पृथ्वी की चुनौती को दोयम साबित करते हुए मजबूत स्थान हासिल किया। बेंगलुरु के उज्जवल बेलवारियर ने जूनियर रेस जीती। पोल पोजीशन हासिल करने वाले सायी सरन को दूसरा स्थान मिला।

मौजूदा चैम्पियन अमित कुट्टी और साई पृथ्वी के बीच स्पा फ्रैंकारचैम्प्स सर्किट पर पोल पोजीशन के लिए जोरदार टक्कर हुई। अमित ने हालांकि 2.13.718 समय के साथ बाजी मारी। पृथ्वी उनसे 0.13 सेकेंड पीछे रहते हुए दूसरे स्थान पर आए जबकि निरंजन कुमार तीसरे स्थान पर रहे।

इंडियन ईरेसिंग चैम्पियनशिप (इससे पहले आईएसआरएल के नाम से मशहूर था) का मौजूदा सीजन आठ राउंड का हो गया है और अब इस सीजन में कई अन्य क्लासेस को शामिल किया जाना है। इसमें एक महिला क्लास के साथ-साथ एमेच्योर क्लासेस जल्द ही शामिल किए जाएंगे।

रेस-1 की शुरुआत काफी आक्रामक अंदाज में हुई। तीन कारें पहले ही लैप में किनारे से एक दूसरे के आगे निकलने का प्रयास करने लगीं लेकिन इसी बीच अमित कुट्टी और पृथ्वी आगे निकल गए। इस बीच, सर्किट के मध्य में एक जोरदार टक्कर हुई, जिसमें कई कारों को काफी नुकसान हुआ। कुट्टी ने हालांकि पृथ्वी से 0.75 सेकेंड आगे रहते हुए रेस-1 जीत ली जबकि हैदराबाद के भानू तेजा ने तीसरा स्थान हासिल किया। सोनीपत के चालक अंकित त्यागी को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा।

इसके बाद रिवर्स ग्रिड की बारी थी। सभी शीर्ष 12 चालक ट्रैक पर थे। अंकित राय ने पोल पोजीशन से शुरुआत की लेकिन कुछ किनारों के बाद वह गलती कर बैठे और ट्रैक से बाहर चले गए। इसके बाद तो मानो ट्रैक पर कोहराम सा मच गया। कई कारें क्षतिग्रस्त हुईं। अंकित त्यागी ने लीड ले ली जबकि कुट्टी चौथे स्थान की ओर अग्रसर हुए। कुट्टी ने हालांकि हार नहीं मानी और त्यागी तथा तेजा से आगे निकलते हुए लीड हासिल कर ली।

इस सप्ताह गेस्ट रेसर फ3 एशिया रेसिंग चैम्पियनशिप विजेता श्रीलंका के एहसान पीरिस थे। वह सीएमएससी का प्रतिनिधित्व कर रहे थे लेकिन रेस-1 में वह तकनीकी कारणों और एक एक्सीडेंट के कारण से पिछड़ गए। काफी प्रतिभाशाली माने जा रहे रेसर एहसान ने रेस-2 में सातवें स्थान से शुरुआत किया औऱ कुछ शानदार मूव्स दिखाने के बाद पांचवें स्थान पर रहे।

मकाउ के फ्रेडरिको जोआक्विन रेस-1 में हिस्सा नहीं ले सके थे। दूसरी रेस में वह 21वें स्थान से खिसकते हुए 14वें स्थान पर फिनिश करने में सफल रहे।

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image