Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:04 Hrs(IST)
image
खेल


हार्दिक पांड्या के आतिशी अर्धशतक से मुंबई का मजबूत स्कोर

अबु धाबी, 25 अक्टूबर (वार्ता) हार्दिक पांड्या की सात छक्कों से सजी नाबाद 60 रन की आतिशी अर्धशतकीय पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 ओवर में पांच विकेट पर 195 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।
हार्दिक ने मात्र 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया जो इस सत्र का उनका पहला अर्धशतक था। हार्दिक ने मात्र 21 गेंदों पर दो चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 60 रन बनाये। हार्दिक ने कार्तिक त्यागी के पारी के आखिरी ओवर में दूसरी गेंद पर छक्का, तीसरी और चौथी गेंद पर चौके तथा पांचवीं और छठी गेंद पर छक्के उड़ाए। इस ओवर में 27 रन पड़े और मुंबई का स्कोर 195 रन पहुंच गया।
हार्दिक ने इससे पहले पारी के 18वें ओवर में अंकित राजपूत की गेंदों पर चार छक्के मारे थे। इस ओवर में भी 27 रन पड़े थे। हार्दिक और उनके भाई क्रुणाल के बीच छठे विकेट के लिए 11 गेंदों पर 30 रन की अविजित साझेदारी हुई जिसमें क्रुणाल का योगदान मात्र तीन रन का था।
नियमित कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में भी खेलने नहीं उतरे और कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। क्विंटन डी कॉक मात्र छह रन बनाकर आउट हुए लेकिन इसके बाद ईशान किशन ने 36 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 37 रन, सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 40 रन और सौरभ तिवारी ने 25 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाये। पोलार्ड छह रन बनाकर आउट हुए जबकि क्रुणाल तीन रन पर नाबाद रहे। मुंबई की पारी को अंतिम ओवरों में हार्दिक ने गति दी।
राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने 31 रन पर दो विकेट, श्रेयस गोपाल ने 30 रन पर दो विकेट और कार्तिक त्यागी ने 45 रन पर एक विकेट लिया। अंकित राजपूत ने चार ओवर में 60 रन लुटाये।
राज
वार्ता
image