Friday, Apr 19 2024 | Time 05:37 Hrs(IST)
image
खेल


मलेशिया ने मुकाबले की अच्छी शुरुआत की और गेंद को अपने कब्जे में रखते हुए गत उपविजेता को कड़ी टक्कर दी। नीदरलैंड ने कुछ देर में ही जवाबी कार्रवाई करते हुए मलेशिया से गेंद छीनी और उनके गोल पर निशाना दागा, हालांकि वह मलेशियाई गोलकीपर को पार नहीं कर सके।
पहले क्वार्टर में कोई सफलता ना मिलने के बाद भी डच टीम ने आक्रमण जारी रखा जिसका फायदा उन्हें 20वें मिनट में वैन डैम के फील्ड गोल से मिला। चार मिनट बाद जैनसेन ने पेनल्टी पर गोल करके नीदरलैंड की बढ़त को दोगुना कर दिया। दूसरे क्वार्टर की समाप्ति से तीन मिनट पहले क्रून को ग्रीन कार्ड दिखाकर बाहर कर दिया गया, हालांकि मलेशिया एक विपक्षी खिलाड़ी की कमी का फायदा नहीं उठा सकी।
मलेशिया ने तीसरे क्वार्टर में आक्रामकता तो दिखाई मगर वह इसे स्कोरबोर्ड पर दर्शाने में कामयाब नहीं रहे। एशियाई टीम को इस क्वार्टर में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन वह एक पर भी गोल नहीं कर सके।
दूसरी ओर, नीदरलैंड ने चौथे क्वार्टर के दूसरे मिनट में ही अपनी बढ़त तीन गुना कर ली। बाइन्स ने पेनल्टी कॉर्नर पर गेंद को गोलकीपर और मलेशियाई डिफेंडर के बीच से निकालते हुए विश्व कप में अपना पहला गोल किया, जिससे मलेशिया के हौसले पस्त हो गये।
नीदरलैंड यूं भी मैच जीत चुकी थी मगर क्रून ने आखिरी क्षणों में गोल दागकर मलेशिया की 4-0 की हार सुनिश्चित की।
नीदरलैंड इस जीत के साथ पूल-सी में पहले स्थान पर आ गया, जबकि दिन के पहले मुकाबले में चिली को 3-1 से हराने वाला न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है।
शादाब
वार्ता
More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image