Friday, Apr 19 2024 | Time 19:29 Hrs(IST)
image
खेल


विश्व कप की सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका की सबसे सफल टीम अर्जेंटीना के बीच इस मुकाबले में शुरू से ही कांटे की टक्कर देखने को मिली। अर्जेंटीना को पांचवें मिनट में एक पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसका वह फायदा नहीं उठा सका, जबकि जेरेमी ने नौवें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को ऑस्ट्रेलिया के लिये गोल में तब्दील किया।
दूसरे क्वार्टर के शुरू होते ही अर्जेंटीना ने एक और पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया, जिसपर थॉमस गोल करने में सफल रहे और स्कोर 1-1 से बराबर हो गया। फरेरो मार्टिन को 27वें मिनट में ग्रीन कार्ड देखकर दो मिनट के लिये पिच से बाहर जाना पड़ा और ऑस्ट्रेलिया ने इसका फायदा उठाते हुए हाफ टाइम से ठीक एक मिनट पहले गोल कर दिया।
अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया की बढ़त को ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया और ब्रेक के बाद दूसरे मिनट में ही मैको ने फील्ड गोल करके स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।
तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक-एक पेनल्टी कॉर्नर व्यर्थ किया, जबकि ऑस्ट्रेलिया आखिरी क्वार्टर में मिले दोनों पेनल्टी कॉर्नरों का लाभ भी नहीं ले सका। फरेरो ने आखिरकार 48वें मिनट में ऑस्ट्रेलियाई अर्द्ध तक दौड़ लगाते हुए गेंद को नेट में दाग दिया।
तीन बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया 2-3 से पिछड़ चुकी थी और हार की कगार पर थी, लेकिन चैंपियन टीम ने आखिरी सीटी बजने तक हार न मानने वाला जज़्बा दिखाया। ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम मिनटों में गोलकीपर को हटाकर फॉरवर्ड पंक्ति में एक अतिरिक्त खिलाड़ी को तैनात किया। उन्हें इसका फल भी मिला और गोवर्स ने मैच खत्म होने से सिर्फ तीन मिनट पहले फ्री हिट अर्जित करके गेंद को गोली की तरह नेट के ऊपरी हिस्से में दे मारा।
ऑस्ट्रेलिया ने अंतत: 3-3 का ड्रॉ खेलकर अर्जेंटीना से अंक बांटे। पूल-ए की तालिका में क्रमश: पहले और दूसरे पायदान पर विराजमान ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना के पास चार-चार अंक हैं और दोनों ही सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की दावेदार हैं।
शादाब.श्रवण
वार्ता
More News
मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

19 Apr 2024 | 5:17 PM

टोक्यो 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की मेघा प्रदीप ने शुक्रवार को एशियाई कैनो स्प्रिंट चैंपियनशिप 2024 में महिलाओं की सी1 500 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

see more..
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 5:13 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुफ्त उठाया।

see more..
कैस्पर रूड बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

कैस्पर रूड बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

19 Apr 2024 | 5:09 PM

बार्सिलोना 19 अप्रैल (वार्ता) नॉर्वे के स्टार टेनिस खिलाड़ी कैस्पर रूड ने ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन को 6-1, 6-4 से हराकर बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गये है।

see more..
image