Friday, Apr 19 2024 | Time 09:40 Hrs(IST)
image
खेल


यूपी के खिलाफ ओडिशा के पांच विकेट पर 222 रन

मेरठ 17 जनवरी (वार्ता) शांतनु मिश्रा (107 नाबाद) के शतकीय प्रहार और राजेश धूपर (62) के साथ 127 रनों की महत्वपूर्ण साझीदारी की बदौलत ओडिशा ने रणजी ट्राफी ग्रुप-ए मुकाबले के पहले दिन मंगलवार को मेजबान उत्तर प्रदेश के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट खोकर 222 रन बना लिये।
विक्टोरिया ग्राउंड पर टाॅस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ओडिशा के कप्तान शुभ्रांशु सेनापति काे पहले महंगा साबित हुआ और उसके चार विकेट मात्र 20 रन जोड़ कर लुढ़क गये। इस बीच एक छोर पर खूंटा गाड़ कर बल्लेबाजी का मन बना चुके शांतनु ने बिना विचलित हुये उत्तर प्रदेश के गेंदबाजों का सामना किया, वहीं दूसरे छोर पर उन्हें विकेटकीपर बल्लेबाज राजेश धूपर का भरपूर साथ मिला। दोनों बल्लेबाजों ने 127 रनों की साझेदारी के साथ अपनी टीम को 147 रनों के सुरक्षित स्कोर तक पहुंचाया। धूपर के बाद क्रीज पर आये अभिषेक राउत (43 नाबाद) ने शांतनु के साथ कदमताल मिलाते हुये साथ दिया और आज का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया।
शांतनु ने अपनी नाबाद शतकीय पारी में 218 गेंदे खेली और 14 गेंदों को सीमारेखा के पार पहुंचाया वहीं धूपर ने अपनी अर्धशतकीय पारी में नौ चौके जड़े।
हाल ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृखंला में शानदार प्रदर्शन करने वाले उत्तर प्रदेश के मध्यम तेज गेंदबाज शिवम मावी को मैच के पहले दिन कोई विकेट नहीं मिला जबकि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण कर रहे कुनाल यादव ने दो विकेट चटकाये। दूसरे छोर पर कार्तिकेय जायसवाल को भी दो विकेट मिले। इसके अलावा सौरभ कुमार के झोली में एक विकेट आया।
प्रदीप, उप्रेती
वार्ता
More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image