Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:07 Hrs(IST)
image
खेल


प्रियम के शतक से यूपी को मिली लीड

मेरठ 18 जनवरी (वार्ता) प्रियम गर्ग (122) और रिंकू सिंह (73 नाबाद) के बीच चौथे विकेट के लिये 163 रन की साझीदारी की मदद से उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए मुकाबले के दूसरे दिन बुधवार को ओडिशा के खिलाफ अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 257 रन बना लिये।
विक्टोरिया पार्क स्टेडियम पर इससे पहले ओडिशा ने अपनी पहली पारी में 226 रन बनाये थे, इस लिहाज से उत्तर प्रदेश को अब तक 31 रन की लीड मिल चुकी है। मात्र 87 रन पर तीन अहम विकेट खोकर मुश्किल में आयी उत्तर प्रदेश की पारी को प्रियम और रिंकू ने संवारा। अपने शहर और घरेलू मैदान पर प्रियम का बल्ला खुल कर चला जिसकी रफ्तार को थामने के लिये मेहमान गेंदबाजों ने पूरा जोर लगाया मगर गेंदबाजों का काम क्षेत्ररक्षक अभिषेक राउत ने निभाया जब रन चुराने के प्रयास में उन्होने अभिषेक की गल्लियां उड़ा दी। रन आउट होने से पहले प्रियम ने अपनी शतकीय पारी में 185 गेंद खेलकर 15 चौके लगाये थे। प्रथम श्रेणी करियर में यह उनकी चौथा शतक था।
कप्तान करन शर्मा का बल्ला आज भी खामोश रहा हालांकि सलामी बल्लेबाज ध्रुव चंद जुरेल ने 44 रनो का योगदान दिया। ओडिशा के सूर्यकांत प्रधान 49 रन तीन विकेट लेकर इकलौते सफल गेंदबाज बने।
प्रदीप
वार्ता
image