Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:07 Hrs(IST)
image
खेल


न्यूजीलैंड को 108 रन के मामूली स्कोर की रक्षा करने के लिये नयी गेंद से अच्छी गेंदबाजी की जरूरत थी। लोकी फर्ग्यूसन ने पहले ओवर में गेंद से हरकत करवाते हुए रोहित को परेशान भी किया, हालांकि इसके बाद भारतीय कप्तान को कोई असहजता नहीं हुई।
रोहित ने अगले ही ओवर में हेनरी शिपली की छोटी गेंद पर चौका लगाया, जबकि पांचवें ओवर में उन्होंने फर्ग्यूसन को छक्का जड़ा।
रोहित ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में अपना 48वां अर्द्धशतक जड़ते हुए गिल के साथ 72 रन की साझेदारी की। रोहित का विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये विराट कोहली भी नौ गेंदों पर 11 रन बनाकर मिचेल सैंटनर का शिकार हो गये। कीवी टीम के स्पिनरों को पिच से मदद मिल रही थी, हालांकि उनके पास रक्षा करने के लिये बहुत बड़ा लक्ष्य नहीं था।
ईशान किशन (आठ नाबाद) ने नौ गेंदे खेलकर दो चौके जड़े और भारत को 107 रन तक पहुंचा दिया। गिल ने इसके बाद 21वें ओवर की पहली गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाकर भारत को घर में लगातार सातवीं एकदिवसीय सीरीज जिता दी। गिल ने अपनी 40 रन की पारी में समय लेते हुए 53 गेंदें खेलीं और छह चौके लगाये।
भारत 46 महीने से घरेलू परिस्थितियों में कोई एकदिवसीय सीरीज नहीं हारा है। उन्हें पिछली बार मार्च 2019 में ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज में 3-2 से मात दी थी।
शादाब
वार्ता
More News
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
image