Friday, Mar 29 2024 | Time 18:33 Hrs(IST)
image
खेल


हॉकी भारत जापान दो अंतिम राउरकेला

विश्व रैंकिंग में 15वें नंबर की टीम जापान ने मुकाबले की मजबूत शुरुआत की और मिडफील्ड में विपक्षी खिलाड़ियों को जकड़ कर भारतीय अर्द्ध में बार-बार जगह बनायी। मैच के 11वें मिनट में भारत को दो पेनल्टी कॉर्नर मिले भी लेकिन जापान के रक्षा पंक्ति ने गेंद को नेट तक नहीं पहुंचने दिया। राज कुमार पाल ने दो मिनट बाद जापान के गोल पर निशाना लगाया लेकिन गोलकीपर तकाशी योशीकावा को पार नहीं कर सके।
दूसरे क्वार्टर के शुरू होते ही जापान ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, हालांकि कृष्णा पाठक ने उन्हें स्कोर करने का मौका नहीं दिया। इस क्वार्टर के शुरुआती पांच मिनटों में जापान की फॉरवर्ड पंक्ति ने भारत को परेशान किया मगर इसके बाद हरमनप्रीत ने गेंद को ज्यादातर अपने कब्जे में रखना शुरू कर दिया।
भारत को इसका लाभ तीसरा क्वार्टर शुरू होते ही मिला जब मनदीप ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करके मेजबान टीम का खाता खोल दिया। अभिषेक ने तीन मिनट बाद ही फील्ड गोल करके मेजबान टीम की बढ़त दोगुनी कर दी। दो गोल की आरामदायक बढ़त लेने के बाद भारत ने बुलंद हौसले के साथ जापान के खिलाफ जोरदार प्रहार किये और उसकी रक्षा पंक्ति तहस नहस कर दिया। विवेक ने 39वें मिनट में हरमनप्रीत की सहायता से पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया जबकि अभिषेक ने तीसरा क्वार्टर खत्म होने से पहले फील्ड गोल करके भारत की बढ़त 4-0 कर दी।
आखिरी क्वार्टर के शुरू होते ही हरमनप्रीत ने भी जापानी नेट में गेंद को पहुंचाते हुए मैच का अपना पहला गोल किया। जब मुकाबला खत्म होने में सिर्फ तीन मिनट बचे थे तब मनप्रीत, हरमनप्रीत और सुखजीत ने एक-एक गोल दागकर भारत की जीत के अंतर को विशाल बना दिया।
भारत ने जापान को पुरुष हॉकी में 27वीं बार मात दी है। जापान अब 13वें से 16वें स्थान के वर्गीकरण मुकाबले में मलेशिया का सामना करेगा।
शादाब प्रदीप
वार्ता
More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image