Sunday, May 19 2024 | Time 10:41 Hrs(IST)
image
खेल


काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन पर आये पहलवान

नयी दिल्ली,11 मई (वार्ता) भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे पहलवानों ने प्रदर्शन के 18वें दिन गुरुवार को अपने बाज़ुओं और माथे पर काली पट्टी बांधकर अपना रोष
जताया।
जंतर-मंतर पर विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और अन्य पहलवानों ने काली पट्टी बांधी तथा 11 मई को ‘काला दिवस’ करार दिया। प्रदर्शन स्थल पर मौजूद अन्य समर्थकों ने भी अपनी बाजुओं पर काली पट्टी बांधी।
उल्लेखनीय है कि देश के कई नामचीन पहलवानों ने बृजभूषण पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न और जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाये हैं। जनवरी 2022 में सरकार द्वारा जांच समिति के गठन के बाद पहलवानों ने प्रदर्शन समाप्त कर दिया था, लेकिन जांच समिति के काम करने के तरीके से नाखुश होकर वे अप्रैल में प्रदर्शन के लिए आगे आये और अब दिल्ली पुलिस द्वारा ‘निष्पक्ष’ जांच की मांग कर रहे हैं।
दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ दो प्राथमिकियां दर्ज की हैं, जिनमें से एक पॉक्सो (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) की धारा 10 से भी संबंधित है। दिल्ली पुलिस ने इसी सप्ताह एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों के बयान दर्ज किये हैं। नाबालिग पहलवान ने बुधवार को दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत एक मजिस्ट्रेट के समक्ष भी अपना बयान दर्ज कराया।
शादाब.श्रवण
वार्ता
More News
करो या मरो के मैच में आरसीबी ने दिया 219 का लक्ष्य

करो या मरो के मैच में आरसीबी ने दिया 219 का लक्ष्य

19 May 2024 | 12:06 AM

बेंगलुरु 18 मई (वार्ता) विराट कोहली (47) और फॉफ डुप्लेसिस (54) की अच्छी शुरुआत के बाद रजत पाटीदार (41) और कैमरुन ग्रीन (38 नाबाद) की तेज तर्राक पारियों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अहम मुकाबले में शनिवार को चेन्न्ई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ पांच विकेट पर 218 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर लिया।

see more..
सीएसके ने टॉस जीता,आरसीबी पहले करेंगी बल्लेबाजी

सीएसके ने टॉस जीता,आरसीबी पहले करेंगी बल्लेबाजी

18 May 2024 | 11:58 PM

बैंगलुरु 18 मई (वार्ता) चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 68वें मैच में शनिवार को टॉस जीत कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया।

see more..
image