Friday, Jun 14 2024 | Time 12:40 Hrs(IST)
image
खेल


शॉटगन विश्व कप : गनीमत ने जीता रजत, दर्शना को कांस्य

अल्माती (कज़ाकिस्तान), 23 मई (वार्ता) गनीमत सेखों और दर्शना राठौड़ ने शुक्रवार को महिला स्कीट प्रतियोगिता में क्रमशः रजत और कांस्य पदक जीतकर शॉटगन निशानेबाज़ी विश्व कप में अपने अभियान का शानदार अंत किया।
भारत की 22 वर्षीय गनीमत खिताबी मुकाबले में पांच अंकों से आगे चल रही थीं, लेकिन अंतिम 10 निशाने चूकने के कारण वह कज़ाकिस्तान की आसेम ओरिनबे से 2-1 से हार गयीं।
दूसरी ओर, 21 वर्षीय दर्शना ने 120 के दूसरे सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ क्वालीफाई करते हुए राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी की थी। वह साइप्रस, चेक गणराज्य और यूनान के निशानेबाजों को पछाड़ते हुए कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं।
दिल्ली में कांस्य पदक जीतने के बाद यह विश्व कप में गनीमत का दूसरा एकल पदक था। दर्शना के लिये अंतरराष्ट्रीय सर्किट में यह उनका पहला एकल पदक था।
राष्ट्रीय चैंपियन माहेश्वरी चौहान ने 108 का स्कोर किया और 35 खिलाड़ियों की सूची में 26वें स्थान पर रहीं।
पुरुषों की स्कीट में, मैराज अहमद खान और गुरजोत खंगुरा ने 119 अंक हासिल किये और 75 खिलाड़ियों की सूची में 17वें और 19वें स्थान पर रहे। अनंतजीत सिंह नरूका (118) 23वें स्थान पर रहे।
भारत रजत और कांस्य पदक के साथ यूनान और कजाकिस्तान के बाद पदक तालिका में तीसरे स्थान पर रहा।
शादाब
वार्ता
More News
इंग्लैंड ने ओमन पर रिकार्ड जीत दर्ज कर सुपर 8 की उम्मीद को रखा जिंदा

इंग्लैंड ने ओमन पर रिकार्ड जीत दर्ज कर सुपर 8 की उम्मीद को रखा जिंदा

14 Jun 2024 | 10:46 AM

नॉर्थ साउंड 14 जून (वार्ता) आदिल रशीद चार विकेट, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर के तीन-तीन विकेटों की बदौलत इंग्लैंड ने टी-20 विश्वकप के 28वें मैच (ग्रुप-सी) में ओमान को रिकार्ड 101 गेंदे शेष रहते आठ विकेट से हराकर सुपर आठ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा।

see more..
अफगानिस्तान, पापुआ न्यू गिनी को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में

अफगानिस्तान, पापुआ न्यू गिनी को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में

14 Jun 2024 | 9:45 AM

टरूबा, 14 जून (वार्ता) फजलहक फारुकी और नवीन उल हक की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद गुलबदीन नईब नाबाद (46) की शानदार पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने टी-20 विश्वकप के 29वें मैच में पापुआ न्यू गिनी को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में प्रवेश कर लिया है।

see more..
image