Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:23 Hrs(IST)
image
खेल


क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसा बनना चाहते है मोहम्मद रोशाल

लखनऊ, 26 मई (वार्ता) खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2022 में शिरकत कर रहे एमजी यूनिवर्सिटी (महात्मा गांधी) यूनिवर्सिटी, कोट्टम-केरल की टीम के मोहम्मद रोशाल पीपी का सपना आने वाले समय में भारतीय फुटबॉल टीम में जगह बनाने पर है ताकि वह अपनी मां के सपनों को पूरा कर सके।
मोहम्मद रोशाल का फुटबॉल से लगाव तब शुरू हुआ था जब उन्होंने पुर्तगाल के दिग्गज स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो को खेलते देखा, फिर उन्होंने अपनी मां मिसेज शाहिदा को जब कहा कि मेरे को भी फुटबॉल खेलना है तो उनकी मां के सामने चुनौतियां कम नहीं थी। दरअसल रोशाल के पिता नहीं है और उनकी मां ड्रेस शाप से अपने घर का खर्चा चलाती है, फिर भी उन्होंने बेटे की लगन को देखते हुए उसे फुटबॉल खेलने की मंजूरी दे दी। इसके बाद 10 साल पहले कालीकट के रहने वाले इस लड़के के फुटबॉल में सफर की शुरुआत हो गयी।
रोशाल अपने आइडियल पुर्तगाल के सितारे फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे बनना चाहते और उनका सपना आने वाले समय में भारतीय फुटबॉल टीम क लिए भी खेलने पर है। स्ट्राइकर के तौर पर खेलने वाले केरल के फुटबॉलर मोहम्मद रोशाल के लिए वह पल गौरवशाली था जब उन्हें ईस्ट बंगाल की टीम की ओर से खेलने का मौका मिला। उन्होंने हाल ही में आयोजित सेकेंड डिवीजन आई लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में ईस्ट बंगाल फुटबॉल टीम का प्रतिनिधित्व किया है।
इसके अलावा रोशाल नेशनल फुटबॉल चैंपियनशिप : 2020-21 में केरल की टीम का प्रतिनिधत्व कर चुके है। वो रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग -2022-23 में ईस्ट बंगाल की टीम की ओर से खेल चुके है। इसके अलावा मोहम्मद रोशाल ने अंडर-15 आई लीग फुटबॉल टूर्नामेंट : 2018-19 और अंडर-18 आई लीग फुटबॉल टूर्नामेंट: 2019-20 में गोकुलम केरला फुटबॉल क्लब का प्रतिनिधित्व किया है।
प्रदीप
वार्ता
image