Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:18 Hrs(IST)
image
खेल


यूटीटी का ड्राफ्ट शुक्रवार को

मुंबई, 01 जून (वार्ता) अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) के सीजन चार से पहले खिलाड़ियों का ड्राफ्ट शुक्रवार को यहां नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित किया जाएगा।
ड्राफ्ट प्रणाली के तहत यूटीटी की छह टीमें 40 खिलाड़ियों से अपनी पसंद के छह खिलाड़ियों को चुनेंगी। नीलामी प्रणाली के विपरीत, ड्राफ्ट में सभी टीमों को एक एक करके अपने खिलाड़ी चुनने का मौका दिया जाएगा।
ड्राफ्ट आयोजन में यूटीटी की सह-प्रवर्तक विता दानी, भारतीय टेबल टेनिस संघ के महासचिव कमलेश मेहता, फ्रेंचाइजी मालिक, और भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल, मणिका बत्रा, मानव ठक्कर और दीया चितले शामिल
होंगे।
उल्लेखनीय है कि 40 खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में से शरत कमल (चेन्नई लायंस), सत्यन ज्ञानशेखरन (दबंग दिल्ली), मणिका (बेंगलुरु स्मैशर्स) और मानव (यू मुंबा) सहित चार खिलाड़ियों को पहले ही टीमों द्वारा चुन लिया गया है।
प्रत्येक टीम एक पुरुष और एक महिला सहित दो विदेशी खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकेगी। इसके अलावा चार भारतीय खिलाड़ियों में दो पुरुष और दो महिलाएँ होंगी। सिर्फ गोवा चैलेंजर्स और पुनेरी पलटन को प्लेयर ड्राफ्ट के पहले राउंड में खिलाड़ी चुनने की आजादी होगी।
ड्राफ्ट पूल में शीर्ष अंतरराष्ट्रीय और भारतीय पैडलर्स सहित विविध प्रकार की प्रतिभाएं शामिल हैं। जिन विदेशी खिलाड़ियों पर नजर रहेगी उनमें नाइजीरिया के कादरी अरुणा (विश्व रैंकिंग 16), स्पेन के अल्वारो रॉबल्स (विश्व रैंकिंग 43) और अमेरिका की लिली झांग (विश्व रैंकिंग 24) शामिल हैं।
ड्राफ्ट में श्रीजा अकुला, हरमीत देसाई, अंडर-19 राष्ट्रीय चैंपियन पायस जैन, दीया चितले, एस फिदेल, आर स्नेहित और अंकुर भट्टाचार्जी जैसी भारतीय प्रतिभाएं भी शामिल होंगी।
यूटीटी का आयोजन पुणे के बालेवाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 13 से 30 जुलाई तक किया जाएगा।
शादाब, उप्रेती
वार्ता
More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image