Monday, Feb 26 2024 | Time 22:19 Hrs(IST)
image
खेल


‘होप्स’ पर टिकी है दिल्ली की होप

नयी दिल्ली 06 दिसंबर (वार्ता) देर से ही सही दिल्ली की फुटबॉल का ग्राफ दिन-पर-दिन और मैच-दर-मैच ऊपर चढ़ रहा है। सब-जूनियर, जूनियर और सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने वाले दिल्ली के पुरुष खिलाड़ियों के बाद अब महिला खिलाड़ी भी तेजी से आगे बढ़ रही हैं, जिसका बड़ा प्रमाण है ‘होप्स’ फुटबॉल क्लब। ‘होप्स’ क्लब ने 2022-23 की दिल्ली महिला प्रीमियर लीग का खिताब जीतकर बड़ी पहचान बनाई थी।
होप्स देश के शीर्ष आठ महिला क्लबों में शामिल है, जिसे इंडियन वुमन लीग (आईडब्लूएल) में खेलने का सम्मान मिला है। साल 2023-24 की आईडब्लूएल के लिए होप्स ने दिल्ली के डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बनाया है। नौ दिसम्बर को खेले जाने वाले पहले मैच में होप्स को कर्नाटक के किक स्टार्ट क्लब से खेलना है, जिसके लिए क्लब के अध्यक्ष संजय यादव और कप्तान अनुष्का सैमुअल आशावान हैं।
संजय ने कहा कि उनकी टीम अपने मैदान का लाभ उठाने के लिए पूरी तरह तैयार है। कप्तान अनुष्का के अनुसार हम अपने होम मैदान पर खेलकर विजयी शुरुआत करना चाहती हैं और किसी प्रकार का कोई दबाव महसूस नहीं कर रही है।
संजय ने बताया कि उनकी टीम पूरी तरह फिट है। दो विदेशी खिलाड़ी घाना से हैं और अनुष्का की अगुआई में सभी लड़कियां इस बार हट कर प्रदर्शन करने के लिए कटिबद्ध है। उनके अनुसार, उनकी टीम में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की भरमार है। खुद कप्तान अनुष्का सैमुअल अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी है।
नजफगढ़ के पापरावत गांव में क्लब के दो स्तरीय फुटबॉल मैदान हैं, जहां एकेडमी से हर साल कई अच्छी लड़कियां उभरकर आती हैं। संजय यादव के अनुसार, आईडब्लूएल में उनके क्लब को कर्नाटक के किक स्टार्ट क्लब से खेलकर अपना अभियान शुरू करना है। 22 मार्च को अंतिम मुकाबले में होप्स का सामना गोवा के सेथु एफसी से होगा।
शेखर
वार्ता
More News
श्याम लाल कॉलेज ने खालसा कॉलेज को हराकर जीता खिताब

श्याम लाल कॉलेज ने खालसा कॉलेज को हराकर जीता खिताब

26 Feb 2024 | 10:14 PM

नयी दिल्ली 26 फरवरी (वार्ता) मेजबान श्याम लाल कॉलेज ने सोमवार को श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज को 3-1 से हराकर 10वें पद्मश्री श्याम लाल मेमोरियल इन्विटेशनल हॉकी टूर्नामेंट में पुरुष वर्ग के अपने खिताब को बरकरार रखा।

see more..
लोढ़ा आयोग की सिफारिशों का अनुपालन ना करने पर कार्रवाई होगी

लोढ़ा आयोग की सिफारिशों का अनुपालन ना करने पर कार्रवाई होगी

26 Feb 2024 | 10:08 PM

शिमला, 26 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश सरकार ने सोमवार को कहा कि उन खेल संघों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो किसी भी खेल से संबद्ध नहीं लोगों द्वारा चलाए जा रहे हैं और लोढ़ा पैनल की सिफारिशों का उल्लंघन कर रहे हैं।

see more..
यूपी ने दिल्ली को दिया 120 रनों का लक्ष्य

यूपी ने दिल्ली को दिया 120 रनों का लक्ष्य

26 Feb 2024 | 10:07 PM

बेंगलुरु 26 फरवरी (वार्ता) श्वेता सहरावत की 45 रनों की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत वूमेंस प्रीमियर लीग के चौथे मुकाबले में सोमवार को यूपी वॉरियर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 120 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
मुझे अपने खिलाड़ियों, कोचिंग स्टाफ पर गर्व है: रोहित

मुझे अपने खिलाड़ियों, कोचिंग स्टाफ पर गर्व है: रोहित

26 Feb 2024 | 10:00 PM

रांची 26 जनवरी (वार्ता) भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने चौथे टेस्ट मैच के बाद कहा कि यह एक कठिन सीरीज थी सभी खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन से जीत हासिल हुई है मुझे अपने सभी खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ पर गर्व है।

see more..
सचिन और विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने पर भारतीय टीम को दी बधाई

सचिन और विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने पर भारतीय टीम को दी बधाई

26 Feb 2024 | 9:42 PM

मुंबई, 26 फरवरी (वार्ता) दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने सोमवार को रांची में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे मुकाबले में जीत के साथ पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त पर भारतीय टीम को बधाई दी है।

see more..
image