Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:34 Hrs(IST)
image
खेल


आईएलटी-20 ने नूर अहमद पर लगाया एक साल का प्रतिबंध

दुबई 20 फरवरी (वार्ता) अफगानिस्तान के स्पिनर नूर अहमद को शारजाह वॉरियर्स के साथ अपने खिलाड़ी समझौते का उल्लंघन करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात के आईएलटी-20 ने 12 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।
नूर ने वर्ष 2023 में आईएलटी-20 के पहले सत्र के लिए वॉरियर्स के अनुबंध किया था फ्रैंचाइजी ने एक और वर्ष के विस्तार की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने डरबन सुपर जाइंट्स के साथ एसए-20 में खेलने का विकल्प चुनते हुए, रिटेंशन नोटिस पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया।
आईएलटी-20 के अपने बयान में कहा गया है कि 19 वर्षीय नूर को दूसरे सत्र से पहले ‘खिलाड़ी अनुबंध शर्तों के अनुसार समान नियम और शर्तों’ पर एक रिटेंशन नोटिस भेजा गया था और उसके हस्ताक्षर करने से इनकार करने के बाद विवाद में हस्तक्षेप के लिए वॉरियर्स ने सीधे लीग से संपर्क किया।
लीग की अनुशासनात्मक समिति, आईएलटी20 के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट, सुरक्षा और भ्रष्टाचार विरोधी प्रमुख कर्नल आजम और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के सदस्य जायद अब्बास ने मामले की जांच की और संवाद करने से पहले नूर और वारियर्स दोनों के दृष्टिकोण को सुना।
इसके बाद समिति ने शुरू में नूर के लिए 20 महीने के प्रतिबंध की सिफारिश की थी, लेकिन मूल समझौते पर हस्ताक्षर करते समय इस तथ्य को ध्यान में रखा कि वह नाबालिग है। समिति ने अंततः उनके प्रतिबंध से आठ महीने की छूट देने का फैसला किया।
नूर ने पहले सीज़न में वॉरियर्स के लिए सात मैच खेले, जिसमें 37 की औसत और 7.04 की इकोनॉमी से 148 रन देकर चार विकेट लिए। नूर हाल के महीनों में प्रतिबंध झेलने वाले वॉरियर्स के दूसरे खिलाड़ी हैं।
राम
वार्ता
More News
श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

18 Apr 2024 | 1:11 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला और दक्षिण अफ्रीका की टीम केे बीच खेले गये एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले में कई रिकार्ड बने।

see more..
श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

18 Apr 2024 | 1:05 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चामरी अट्टापट्टू ने तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में नाबाद (195) रनों की तूफानी पारी खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज एक-एक से बराबरी कर ली है।

see more..
आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

17 Apr 2024 | 10:47 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 32वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
image