Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:52 Hrs(IST)
image
खेल


प्राइम वॉलीबॉल लीग: चेन्नई ब्लिट्ज ने कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स को दी मात

चेन्नई, 20 फरवरी (वार्ता) चेन्नई ब्लिट्ज ने मंगलवार को यहां रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग के तीसरे सीजन के नौवें मुकाबले में कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स को 15-10, 15-12, 16-14 से हराकर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा।
जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई ब्लिट्ज के जीएस अखिन को प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।
मुकाबले की शुरुआत में अभिनव ने कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स के लिए शानदार शुरुआत की और स्पाइक से एक अंक हासिल कर लिया। इसके बाद उन्होंने बेहतरीन ब्लॉक से भी अपनी टीम को अंक दिला दिया। अभिनव के अलावा अमन कुमार ने सर्विस लाइन से अटैकिंग खेल की बदौलत चेन्नई ब्लिट्ज को बैकफुट पर धकेल दिया। लेकिन दिलीप कुमार ने फिर सर्विस लाइन से आक्रामक खेल के सहारे मेजबान चेन्नई ब्लिट्ज को मुकाबले में वापस ला दिया। इसके बाद लिएंड्रो जोस के शानदार खेल ने चेन्नई ब्लिट्ज की टीम को मुकाबले में बनाए रखा।
उधर जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया, कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स का डिफेंस लड़खड़ाने लगा और टीम मुकाबले में पीछे होती चली गई। इसी बीच, रमन कुमार और लिएंड्रो के लगातार ओवरहीट शॉट्स ने कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स के लिए वापसी के दरवाजे खोल दिए। लेकिन अखिन का दबदबा कायम था और उसने कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स की वापसी की संभावनाओं को खत्म कर दिया। सर्विस लाइन पर गलतियों के कारण कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स की टीम उपहार में चेन्नई ब्लिट्ज को प्वॉइंट देती रही और मेजबान टीम ने अपना दबदबा कायम कर लिया।
कोच्चि के लिबेरो रथीश आज के मुकाबले में अपने बेस्ट फॉर्म में थे और उन्होंने कोर्ट पर इसे साबित भी करके दिखाया। रथीश ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर कई मौकों पर अपनी टीम को पीछे होने से बचाया। इसी बीच, एरिन की आक्रामक सर्विस ने चेन्नई के लिए मुसीबत खड़ी करनी शुरू कर दी। लेकिन चेन्नई ब्लिट्ज के कोच दक्षिणामूर्ति ने सही समय पर सुपर प्वाइंट लेने का फैसला कर लिया और उनकी यह रणनीति मेजबान टीम के लिए कारगर साबित हुई। चेन्नई ब्लिट्ज ने इसके बाद सीधे सेटों में एक बड़ी जीत हासिल हासिल कर ली।
मेजबान टीम की इस जीत में लिएंड्रो और दिलिप का ब्लॉक में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला।
प्रदीप
वार्ता
More News
श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

18 Apr 2024 | 1:11 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला और दक्षिण अफ्रीका की टीम केे बीच खेले गये एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले में कई रिकार्ड बने।

see more..
श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

18 Apr 2024 | 1:05 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चामरी अट्टापट्टू ने तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में नाबाद (195) रनों की तूफानी पारी खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज एक-एक से बराबरी कर ली है।

see more..
आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

17 Apr 2024 | 10:47 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 32वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
image