Saturday, Jun 15 2024 | Time 00:27 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय महिला टीम ने दूसरे टी-20 मैच में बंगलादेश को 19 रन से हराया

सिलहट 30 अप्रैल (वार्ता) गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय महिला टीम ने मंगलवार को वर्षा बाधित टी-20 मैच में बंगलादेश को डकवर्थ लुईस नियम (डीएलएस पद्धति) के आधार पर 19 रनों से हरा दिया है।
आज यहां पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगलादेश की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने राधा यादव 19 रन देकर तीन विकेट और दीप्ति शर्मा 14 रन देकर दो विकेट तथा श्रेयंका पाटिल 24 रन पर दो विकेट के दम पर 119रन पर समेट दिया था।
इसके बाद बारिश और तूफान के कारण खेल रोके जाने के समय भारतीय टीम ने 5.2 ओवर में एक विकेट पर 47 रन बना लिये थे और स्मृति मंधाना (5) और दयालन हेमलता (41) रन बनाकर क्रीज पर थी। खेल पुन: शुरु नहीं होने की स्थिति में डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारतीय टीम को 19 रनों से विजयी घोषित किया गया।
इससे पहले आज यहां बंगलादेश की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी बंगलादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ही ओवर में उसने दिलारा अख्तर (10) का विकेट गवां दिया। उसके बाद शोबना मोस्तारी 15 गेंदों में (19), ऋतु मोनी 18 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुई। मुर्शीदा खातून ने टीम के लिए सर्वाधिक 46 रनों की पारी खेली। ऐसा लग रहा था जैसे कि भारतीय गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के आगे बंगलादेश के बल्लेबाजों ने हथियार डाल दिये हो। बंगलादेश की छह बल्लेबाज दहाई आंकडे तक भी नहीं पहुंच सकी। कप्तान निगार सुल्ताना (6), फहिमा खातून (शून्य), सुल्ताना खातून (4), राबेया खान (5), नाहिदा अख्तर (एक) और फरीहा तृस्ना (शून्य) पर आउट हुई। बंगलादेश की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 119 रन पर सिमट गई।
भारत की ओर से राधा यादव ने तीन विकेट लिये। श्रेयंका पाटिल और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट लिये। पूजा वस्त्रकर ने एक बल्लेबाज को आउट किया।
राम
वार्ता
More News
प्रणॉय और आकर्षी क्वार्टरफाइनल में हारे

प्रणॉय और आकर्षी क्वार्टरफाइनल में हारे

14 Jun 2024 | 10:28 PM

सिडनी 14 जून (वार्ता) भारत के स्टार शटलर एचएस प्रणॉय और आकर्षी कश्यप शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष और महिला एकल वर्ग के क्वार्टरफाइनल में हार के साथ भारत का टूर्नामेंट में अभियान समाप्त हो गया।

see more..
अंताल्या में पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल करने उतरेगी भारतीय तीरंदाजी टीम

अंताल्या में पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल करने उतरेगी भारतीय तीरंदाजी टीम

14 Jun 2024 | 9:32 PM

नयी दिल्ली 14 जून (वार्ता) तीन बार की ओलंपियन दीपिका कुमारी की अगुवाई में भारतीय तीरंदाजी टीम शुक्रवार से तुर्की के अंताल्या में शुरू होने वाले आखिरी क्वालीफायर टूर्नामेंट में पेरिस ओलंपिक कोटा के लिए प्रतिस्पर्धा करेगी।

see more..
पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले पैरा निशानेबाज अहमद भट्ट ने मनोज सिन्हा से की मुलाकात

पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले पैरा निशानेबाज अहमद भट्ट ने मनोज सिन्हा से की मुलाकात

14 Jun 2024 | 9:28 PM

श्रीनगर, 14 जून (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले प्रांत के पैरा निशानेबाज आमिर अहमद भट से मुलाकात की।

see more..
ठाकुर के गोलों से नॉर्दन यूनाइटेड सुपर सिक्स में

ठाकुर के गोलों से नॉर्दन यूनाइटेड सुपर सिक्स में

14 Jun 2024 | 9:24 PM

नयी दिल्ली 14 जून (वार्ता) नॉर्दन यूनाइटेड एफसी ने डीएसए ए डिवीजन लीग के एक महत्वपूर्ण मुकाबले में कॉलेजियंस एफसी को 2-1 से हरा कर सुपर सिक्स में स्थान पक्का किया।

see more..
image