Friday, Apr 19 2024 | Time 07:52 Hrs(IST)
image
खेल


फुटबाल प्रचार के लिये खेल मंत्रालय ने राज्यों को लिखा पत्र

नयी दिल्ली, 27 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद केंद्रीय खेल मंत्रालय ने भी राज्य और केंद्र प्रशासित प्रदेशों से देश में फुटबाल के प्रचार प्रसार की अपील की है ताकि अगले वर्ष देश में आयोजित होने वाले फीफा अंडर 17 फुटबाल विश्वकप को सफल बनाया जा सके।
खेल मंत्रालय से पहले प्रधानमंत्री ने भी देश में फीफा विश्वकप से पहले फुटबाल के लिये माहौल बनाने की अपील की थी। मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को इस बाबत बाकायदा पत्र लिखा है। खेल सचिव राजीव यादव ने कहा कि अंडर 17 विश्वकप वर्ष 2017 में अक्टूबर में होना है और उसके लिये देश में माहौल बनाना जरूरी है।
राजीव ने प्रधानमंत्री के रेडियो कार्यक्रम मन की बात का जिक्र करते हुये कहा कि 27 मार्च को प्रधानमंत्री ने भी देश में फीफा अंडर 17 विश्वकप के लिये माहौल बनाने की देशवासियों से अपील की थी। उन्होंने कहा“ श्री मोदी चाहते हैं कि देश के हर कोने में फुटबाल खेला जाए। ऐसे में खेल मंत्रालय देश में फुटबाल के प्रचार प्रसार के लिये कदम उठाना चाहता है।”
उन्होंने बताया कि फीफा, अखिल भारतीय फुटबाल संघ(एआईएफएफ), केवीएस, सीबीएसई, सुब्रतो मुखर्जी स्पोर्ट्स एजुकेशन सोसायटी और विभिन्न संबंधित पक्षों से भी फुटबाल के प्रचार के लिये बात कर रहा है। खेल सचिव ने बताया कि इसी को ध्यान में रखते हुये ‘मिशन 11 मिलियन’ कार्यक्रम को फीफा के साथ मिलकर देश के 30 शहरों में आयोजित किया जाएगा।
खेल मंत्रालय ने अपने पत्र में लिखा है कि इस कार्यक्रम का लक्ष्य देश में 1.1 करोड़ बच्चों को फुटबाल की गतिविधियों के साथ जोड़ना है। मंत्रालय के अनुसार इस कार्यक्रम को अक्टूबर 2016 तक शुरू किया जा सकता है।
प्रीति
वार्ता
More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image