Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:45 Hrs(IST)
image
खेल


नडाल फ्रेंच ओपन से हटे

पेरिस, 27 मई (वार्ता) नौ बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल ने शुक्रवार को अपने पसंदीदा ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट से कलाई की चोट का हवाला देते हुये हटने का फैसला लेकर सभी को चौंका दिया।
स्पेनिश खिलाड़ी ने अफरातफरी में संवाददाता सम्मेलन आयोजित करते हुये इसकी घोषणा की। नडाल ने कहा“ मेरी कलाई में समस्या है। एक दिन पहले मैंने इंजेक्शन लेकर मैच खेला था। मैं खेल सकता था लेकिन रात से ही मुझे कलाई में बहुत दर्द का अहसास हो रहा है।”
रिकार्ड 10वीं बार फ्रेंच ओपन खिताब जीतने की ओर अग्रसर दिखाई दे रहे नडाल ने कहा“ मुझे अहसास हो रहा है कि मैं अब अपनी कलाई को मोड़ नहीं सकता हूं। इसलिये मैंने हटने का निर्णय किया है।” हालांकि नडाल ने गुरूवार को फाकुंडो बागनिस के खिलाफ दूसरे दौर के मुकाबले में 6-3 6-0 6-3 से आसानी से जीत दर्ज की थी और उस समय उनकी चोट को लेकर कोई संकेत नहीं मिले थे।
29 वर्षीय नडाल पिछले काफी समय से चोटों से जूझ रहे हैं। इससे पहले वर्ष 2009 में स्पेनिश खिलाड़ी को घुटने की चोट के कारण विंबलडन से हटना पड़ा था जबकि वर्ष 2008 के बीजिंग ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीत चुके नडाल फिट नहीं होने के कारण 2012 के लंदन ओलंपिक में भी नहीं खेल सके थे। नडाल ने हालांकि उम्मीद जताई है कि वह अगले महीने होने वाले विंबलडन में खेलने के लिये फिट हो जाएंगे।
प्रीति
वार्ता
More News
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image