Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:01 Hrs(IST)
image
खेल


छठा आल इंडिया चंदगी राम गोल्ड कप 4 जुलाई को

छठा आल इंडिया चंदगी राम गोल्ड कप 4 जुलाई को

नई दिल्ली, 29 जुलाई (वार्ता) छठे आल इंडिया चंदगी राम गोल्ड कप कुश्ती टूर्नामेंट का आयोजन चार जुलाई को इन्दिरा गाँधी स्पोर्ट्स कॉम्पलैक्स स्थित के डी. जाधव कुश्ती स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा जिसमें देश के नामी पहलवान हिस्सा लेंगे। स्वर्गीय पद्मश्री मास्टर चंदगीराम की छठी पुण्यतिथि पर बुधवार को चंदगी राम अखाड़े में हवन एवं भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें मास्टर जी के सभी शिष्यों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम के दौरान चंदगी राम स्पोर्ट्स चैरिटेबल ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी जगदीश कालीरमन ने बताया कि चंदगी राम गोल्ड कप कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन चार जुलाई को किया जा रहा है। कालीरमन ने बताया कि प्रतियोगिता में पुरुष भारत केसरी टाइटल के अलावा पुरुष फ्री स्टाइल, पुरुष ग्रीको रोमन और महिला फ्री स्टाइल के मुकाबले होंगे। भारत केसरी टाइटल में 125 किग्रा, पुरुष फ्री स्टाइल में 65, 86 किग्रा, पुरुष ग्रीको रोमन में 66, 85 किग्रा अौर महिला फ्री स्टाइल में 53, 58 किग्रा के पहलवान भाग लेंगे। पहलवानों के वजन तीन जुलाई को चंदगीराम अखाड़ा में होंगे। प्रतियोगिता में विजेता पहलवानों को कुल 4,30,000 रूपए के नगद ईनाम दिए जायेंगे। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखा जायेगा। तकनीकी सुविधाओं के लिए इलैक्ट्रॉनिक स्कोर बोर्ड लगाये जायेंगे और स्कोरिंग करने की पद्धति भी अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती संघ (फीला) के नियमों के आधार पर होगी। प्रतियोगिता में पारदर्शिता लाने के लिए आधुनिक उपकरणों का भी इस्तेमाल किया जायेगा। यह ओपन प्रतियोगिता है जिसमे देश का कोई भी पहलवान भाग लेने के लिए आमंत्रित है। देश के सभी युवा पहलवानों को फीला के अन्तराष्ट्रीय नियमों के अनुसार कुश्ती खेलने का एक अच्छा अवसर चंदगी राम स्पोर्ट्स वेलफेयर चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा हर वर्ष दिया जाता है | प्रतियोगिता में करीब 1000 महिला अौर पुरुष पहलवानों के भाग लेने की संभावना है। उत्तर प्रदेश पुलिस, आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टिट्यूट पुणे, सीआरपीएफ ,सीआईएसएफ, हरियाणा पुलिस के अलावा मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र आदि लगभग 15 प्रांतों की टीमों ने प्रतियोगिता में आने की पुष्टि कर दी है। प्रतियोगिता के आयोजन में संरक्षक अशोक अग्रवाल और अध्यक्ष राजेन्द्र प्रताप सिंह इसे सफल बनाने में पूरा योगदान दे रहे हैं। राज प्रीति वार्ता

More News
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

25 Apr 2024 | 8:22 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने और उच्चतम घरेलू स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

see more..
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image