Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:33 Hrs(IST)
image
खेल


गावस्कर को नहीं मिला स्टेडियम में प्रवेश

लॉडरहिल, 29 अगस्त (वार्ता) अमेरिका में क्रिकेट की फिलहाल लोकप्रियता नहीं है और यह उस समय साफ हो गया जब भारत और वेस्टइंडीज के बीच ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के दूसरे मैच के दौरान दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर को स्टेडियम में सुरक्षा कारणों से प्रवेश ही नहीं दिया गया।
भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का आखिरी मैच रविवार को लॉडरहिल के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला गया था। लेकिन कमेंट्री टीम का हिस्सा होने के बावजूद उन्हें सुरक्षाकर्मी नहीं पहचाने और स्टेडियम में प्रवेश देने से इंकार कर दिया।
सोशल नेटवर्किंग साइट पर कुछ क्रिकेट प्रशंसकों ने भी इस बात की जानकारी दी जिससे यह पुष्टि हो गई कि सुरक्षा कारणों से मैच में पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर गावस्कर को स्टेडियम में प्रवेश नहीं दिया गया। वहीं महंगी टिकटें खरीदकर मैच देखने पहुंचे कई प्रशंसकों को भी स्टेडियम में नहीं जाने दिया गया था।
एक क्रिकेट प्रशंसक ने ट्वीट किया“ मैं गेट के बाहर खड़ा हूं और मुझे अंदर जाने नहीं दिया गया, लेकिन मुझे उतना बुरा नहीं लग रहा है क्योंकि गावस्कर को भी अंदर नहीं जाने दिया गया है।”
हालांकि जब गावस्कर ने सुरक्षाकर्मियों को समझाने का प्रयास किया और प्रवेश मांगा तब भी उन्हें स्टेडियम में नहीं जाने दिया। इसके बाद भारी संख्या में यहां पहुंचे भारतीय समर्थकों के साथ गावस्कर ने फोटो खिंचवाई और प्रशंसकों के साथ ही बाहर इंतजार करते रहे।
पीटर डेला पेना नाम के इस प्रशंसक ने यह भी बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि गावस्कर कौन हैं। भारत ने दूसरा मैच रद्द होने के बाद 0-1 से इस सीरीज को गंवा दिया। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो ट्वंटी 20 मैचों की अंतरराष्ट्रीय सीरीज अमेरिका में क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के मकसद से कराई गई थी।

प्रीति
वार्ता
More News
नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

23 Apr 2024 | 5:35 PM

मैड्रिड 23 अप्रैल (वार्ता) विश्व के नंबर-एक सार्बियाई टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को पांचवी बार लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

see more..
सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

23 Apr 2024 | 5:31 PM

कोलकाता 23 अप्रैल (वार्ता) वेस्टइंडीज ऑलराउंडर स्पिनर सुनील नारायण ने वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 विश्वकप में खेलने की किसी भी संभावना को खारिज करते हुए कहा कि ‘अब दरवाजे बंद’ हो चुके है।

see more..
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
image