Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:46 Hrs(IST)
image
खेल


संदीप ने ओलंपिक चैंपियन व्लादीमिर को हराकर मचाया तहलका

नयी दिल्ली, 16 जनवरी (वार्ता) भारत के संदीप तोमर ने हैरतअंगेज प्रदर्शन करते हुए आेलंपिक और विश्व चैंपियन जार्जिया के व्लादीमिर खिनचेगशबिली को प्रो कुश्ती लीग के 57 किग्रा वर्ग में सोमवार को 3-1 से हराकर इस लीग का सबसे बड़ा उलटफेर किया।
रियो ओलंपिक में हिस्सा ले चुके संदीप प्रो लीग में हरियाणा हैमर्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जबकि ओलंपिक तथा विश्व चैंपियन व्लादीमिर पंजाब टीम के कप्तान है। इस मैच में सभी को उम्मीद थी कि व्लादीमिर को अपना मुकाबला जीतने में कोई परेशानी नहीं होगी। लेकिन गत दो बार के भारतीय चैंपियन संदीप ने कमाल का डिफेेंस दिखाया और व्लादीमिर को हावी होने का कोई मौका नहीं दिया।
पहले राउंड में हालांकि संदीप एक अंक से पीछे थे लेकिन दूसरे राउंड में उन्होंने एक अंक लेकर बराबरी हासिल की और फिर शानदार दाव लगाते हुए दो अंक लेकर बढ़त बना ली। व्लादीमिर ने काफी कोशिश की लेकिन संदीप ने उन्हें वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया। संदीप ने व्लादीमिर को 3-1 से हराकर अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर किया।
भारतीय कुश्ती के इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी भारतीय पहलवान ने मौजूदा विश्व और ओलंपिक चैंपियन को पराजित किया है। हरियाणा ने इस तरह इस मुकाबले में 1-0 की बढ़त बना ली।
राज एजाज
वार्ता
More News
आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

23 Apr 2024 | 11:52 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मंगलवार को खेले गये 39वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
image