Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
खेल


लाहौर में खेलने को लेकर तैयार नहीं विदेशी खिलाड़ी

लाहौर,22 फरवरी (वार्ता)लगातार आतंकवादी हमलों के बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) के पीएसएल ट्वंटी 20 टूर्नामेंट का फाइनल लाहौर में कराने की जिद के बीच विभिन्न फ्रेंचाइजियों के काउंटी खिलाड़ी असुरक्षित माहौल में खेलने को लेकर पसोपेश में हैं।
पीसीबी के लाहौर में ही पीएसएल फाइनल खेलने की घोषणा के ठीक एक दिन बाद ही अधिकतर खिलाड़ी पाकिस्तान का दौरा करने को लेकर असमंजस में पड़े हैं। पाकिस्तान में पिछले 10 दिनों के भीतर ही तीन से अधिक आतंकी हमले हो चुके हैं जिनमें 100 से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी हैं।
पीएसएल टूर्नामेंट की पांच फ्रेंचाइजियों ने पीसीबी को 54 विदेशी खिलाड़ियों की सूची जारी की है जो पाकिस्तान दौरा करने के लिये तैयार हैं। इनमें 15 खिलाड़ी विभिन्न देशों की राष्ट्रीय टीम के अनुबंधित खिलाड़ी हैं जिनमें पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी जेड डर्नबाक और फिल मस्टर्ड शामिल हैं। इन खिलाड़ियों में अधिकतर वे हैं जिन्हें गत वर्ष अक्टूबर में किसी टीम ने खरीदा नहीं था।
समझा जाता है कि पीएसएल फाइनल से पहले पीसीबी उन विदेशी खिलाड़ियों का ड्राफ्ट बनाने जा रहा है जो लाहौर में खेलने को तैयार हैं। हालांकि वहीं पांच मार्च को होने वाले खिताबी मुकाबले के लिये फ्रेंचाइजियों को अपने खिलाड़ियों को भी मनाना एक बड़ी चुनौती माना जा रहा है। सुरक्षा कारणों से ही पीएसएल टूर्नामेंट दुबई में खेला जा रहा है।
पीसीबी भले ही विदेशी खिलाड़ियों के पाकिस्तान में खेलने को लेकर जितने भी दावे कर रहा हो फिलहाल इंग्लैंड के अधिकतर खिलाड़ी लाहौर जाने को लेकर कोई वादा नहीं कर रहे हैं। वहीं यदि सूची में नामित किये गये खिलाड़ियों की जगह अन्य रिजर्व खिलाड़ियों को फाइनल के उतारा जाता है तो वे भी लिखित में सुरक्षा का भरोसा मांग रहे हैं। वहीं खिलाड़ियों की अंतरराष्ट्रीय संस्था(फिका) ने भी खिलाड़ियों को पाकिस्तान नहीं जाने की सलाह दी है।
प्रीति राज
वार्ता
More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image