Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:01 Hrs(IST)
image
खेल


आईपीएल से हटे डुमिनी

नयी दिल्ली, 20 मार्च (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका और दिल्ली डेयरडेविल्स के आलराउंडर जेपी डुमिनी निजी कारणों से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10 वें सत्र से हट गए हैं।
दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए 38 मैचों में 130 .79 के स्ट्राइक रेट से 1015 बनने वाले डुमिनी ने अपने फैसले के बारे में फ्रैंचाइज़ी को सोमवार को जानकारी दी। दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले पांचवें सर्वश्रेष्ठ स्कोरर डुमिनी ने टूर्नामेंट से हटने के पीछे निजी कारण बताया है। टूर्नामेंट पांच अप्रैल से शुरू होना है। फ्रैंचाइज़ी ने डुमिनी के विकल्प की अभी तक घोषणा नहीं की है।
डुमिनी और फ्रैंचाइज़ी ने आलराउंडर के हटने के कारणों का कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन समझा जाता है कि डुमिनी भविष्य में दक्षिण अफ्रीका के मैचों पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।
दक्षिण अफ्रीका इस समय न्यूज़ीलैण्ड के साथ टेस्ट सीरीज में व्यस्त है। दक्षिण अफ्रीका को चैंपियंस ट्रॉफी में खेलना है और इंग्लैंड का पूरा दौरा करना है।
डुमिनी के हवाले से डेयरडेविल्स ने एक बयान में कहा “मेरे लिए यह फैसला करना काफी मुश्किल काम था लेकिन यह फैसला पूरी तरह निजी कारणों से लिया गया है। मैं उम्मीद करता हूँ कि मैं निकट भविष्य में फ्रैंचाइज़ी की तरफ से खेल सकूंगा।”
दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर ने पिछले सत्र में दो मैचों में दिल्ली की कप्तानी भी की थी। आईपीएल का चैंपियंस ट्रॉफी से दस दिन पहले समाप्त होना भी डुमिनी के हटने का एक कारण माना जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका के अधिकतर खिलाड़ी आईपीएल में मई के मध्य तक ही खेल पाएंगे।
राज
वार्ता
More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
image