Monday, Apr 23 2018 | Time 01:54 Hrs(IST)
image
image image
BREAKING NEWS:
  • निकारागुआ में सरकार विरोधी प्रदर्शन, कई लोगों की मौत
  • गौतम के कमाल से राजस्थान की मुंबई पर रोमांचक जीत
खेल Share

सुशील,बिंद्रा और मैरीकॉम पर्यवेक्षक नियुक्त

नयी दिल्ली, 20 मार्च (वार्ता) ओलंपिक में दो पदक जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी पहलवान सुशील कुमार ,एकमात्र ओलंपिक व्यक्तिगत स्वर्ण विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा और ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता महिला मुक्केबाज ऍम सी मैरीकॉम सहित 14 ओलंपियनों को 12 खेलों के लिए सरकार ने राष्ट्रीय पर्यवेक्षकों के रूप में मनोनीत किया है।
राष्ट्रीय पर्यवेक्षक सरकार, भारतीय खेल प्राधिकरण और राष्ट्रीय खेल संघ (एनएसएफ) की सहायता करेंगे। इससे भारतीय ओलंपिक संघ को लंबी अवधि की विकास योजनाओं की तैयारी करने तथा उनका कार्यान्वयन करने में सहायता मिलेगी।
उच्च प्राथमिकता वाले खेलों के संबंध में चयन नीति सहित सभी पहलुओं को शामिल किया जाएगा जिनमें राष्ट्रीय कैंप, लंबी अवधि की एथलीट विकास योजना, कोचिंग विकास, तकनीकी अधिकारियों का विकास और एथलीटों के प्रदर्शन की निगरानी और मूल्यांकन शामिल है।
अपने संबंधित वर्गों के लिए इनपुट प्रदान करने के अलावा, राष्ट्रीय पर्यवेक्षक देश में खेलों के विकास को प्रभावित करने वाले मुद्दों पर ध्यान देने के लिए एक समूह के रूप में परामर्श देंगे।
राज
जारी वार्ता
More News
त्रिवेंद्र ने उत्तराखंड क्रिकेट लीग का शुभारंभ किया

त्रिवेंद्र ने उत्तराखंड क्रिकेट लीग का शुभारंभ किया

22 Apr 2018 | 9:30 PM

देहरादून, 22 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज शिमला बाईपास रोड स्थित तनुष क्रिकेट स्टेडियम में डब्लूटी सोल्यूशंस द्वारा आयोजित उत्तराखण्ड काॅरपोरेट क्रिकेट लीग-2018 का शुभारम्भ किया। इस प्रतियोगिता का पहला मैच एमएलए उत्तराखण्ड एवं टीएसआर-11 के मध्य खेला गया, जिसमें टीएसआर-11 की टीम विजयी रही।

 Sharesee more..
राजकोट में आईपीएल मैच पर सट्टा लगाते 7 गिरफ्तार

राजकोट में आईपीएल मैच पर सट्टा लगाते 7 गिरफ्तार

22 Apr 2018 | 8:42 PM

राजकोट, 22 अप्रैल (वार्ता) गुजरात के राजकोट शहर में दो अलग-अलग जगहों पर आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते हुए सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

 Sharesee more..
चेन्नई की हैदराबाद पर रोमांचक जीत

चेन्नई की हैदराबाद पर रोमांचक जीत

22 Apr 2018 | 8:08 PM

हैदराबाद, 22 अप्रैल (वार्ता) अंबाटी रायुडू (79) और सुरेश रैना (नाबाद 53) के शानदार अर्धशतकों के बाद तेज गेंदबाज दीपक चाहर (15 रन पर तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी से चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल 11 के मुकाबले में रविवार को सांसों को रोक देने वाले रोमांचक संघर्ष में चार रन से हरा दिया।

 Sharesee more..

22 Apr 2018 | 7:49 PM

 Sharesee more..

22 Apr 2018 | 7:47 PM

 Sharesee more..
image