Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:47 Hrs(IST)
image
खेल


ओ.एन.जी.सी. को हरा ए.सी.स्पोर्ट्स क्वॉर्टरफाइनल में

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) हिमांक सिंह की धारधार गेंदबाजी (4/45) अाैर राजस्थान रायल्स के पूर्व खिलाड़ी महेश रावत की बहुमूल्य पारी (70 रन) की बदौलत ए.सी.स्पोर्ट्स (फरीदाबाद) ने शिवाजी कालेज मैदान पर खेले जा रहे 27वें अखिल भारतीय स्पेरी ओम नाथ सूद स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट में एक बड़ा उलटफेर कर ओ.एन.जी.सी. को एक गेंद शेष रहते एक विकेट से हराकर क्वॉर्टरफाइनल में जगह बना ली।
पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर ओ.एन.जी.सी. की पूरी टीम 39 ओवर में 270 रनों पर सिमट गई। जवाब में ए.सी.स्पोर्ट्स (फरीदाबाद) की टीम ने 39.5 ओवर में 9 विकेट पर 272 रन बना लिए। बी.डी.एम. मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हिमांक सिंह को प्रदान दिया।
पहले गेंदबाजी करने का निर्णय ए.सी.स्पोर्ट्स की टीम को खूब रास आया और मध्यम तेज गति के गेंदबाज हिमांक सिंह ने मैच के पहले ओवर में तन्मय श्रीवास्तवा और अपने चौथे ओवर में संदीप शर्मा को आउट कर अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी। लेकिन इसके बाद बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज मोहम्मद सैफ ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 94 गेंदो पर दो छक्कों और 18 चौकों की मदद से 134 रनों की पारी खेली तथा अपनी टीम को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया।
सैफ ने अजय रात्रा (79 रन, दो छक्के, आठ चौके, 64 गेंदे) के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी निभाई। ओ.एन.जी.सी. ने अपने अंतिम छह विकेट मात्र 25 गेंदो में 16 रनों पर ही गंवा दिए। गुलशन कुमार ने हैट्रिक लेकर रन गति पर रोक लगाई।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी ए.सी.स्पोर्ट्स की टीम को एक समय पर 10 ओवर में केवल 57 रनों की ज़रूरत थी जबकि उनके छह विकेट बचे थे और मैच एकतरफ़ा लग रहा था। लेकिन दूसरे ड्रिंक्स इंटरवल के बाद एक के बाद एक विकेट गिरने लगे और एक समय पर ए.सी.स्पोर्ट्स को अंतिम तीन ओवर में एक विकेट पर 16 रन बनाने थे।
अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने आए हिमाचल प्रदेश के रणजी खिलाड़ी पंकज जसवाल और शिवा सिंह की धमाकेदार बल्लेबाजी से ओ.एन.जी.सी. की टीम को हार का सामना करना पड़ा। मृणाल सैनी ने 47 और विक्रम धारीवाल ने 39 रनों की पारी खेली। प्रवीण गुप्ता ने तीन और पंकज जसवाल और सुहैल शर्मा ने दो-दो विकेट लिए।
प्रीति
वार्ता
image