Friday, Mar 29 2024 | Time 16:33 Hrs(IST)
image
खेल


किर्गियोस ने नडाल को किया बाहर,मुगुरूजा जीतीं

सिनसिनाटी, 19 अगस्त (वार्ता) आस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी निक किर्गियोस ने शीर्ष वरीय स्पेन के राफेल नडाल को उलटफेर का शिकार बनाते हुये सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल से बाहर कर दिया है जबकि महिला एकल में विंबलडन चैंपियन गरबाइन मुगुरूजा ने संघर्ष के बाद सेमीफाइनल में जगह बना ली है।
किर्गियोस ने विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल को लगातार सेटों में 6-2 7-5 से हराया। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने मैच में एक घंटे 20 मिनट में ही 15 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन को बाहर कर दिया। नडाल ने मैच के बाद निराशा में कहा“ किर्गियोस बढ़िया खेलते हैं लेकिन इस मैच में मैंने बहुत खराब प्रदर्शन किया।”
31 साल के नडाल मैच में हार के बावजूद करियर में चौथी बार दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बनने जा रहे हैं और अगले सप्ताह वह एटीपी रैंकिंग में यह उपलब्धि हासिल कर लेंगे। 22 वर्षीय किर्गियोस सेमीफाइनल में स्पेन के डेविड फेरर से भिड़ेंगे जिन्होंने तीसरी सीड आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम को 6-3 6-3 से हराकर एक अन्य उलटफेर किया।
इससे पहले दिन की शुरूआत में किर्गियोस ने अपना राउंड-16 का मैच क्रोएशिया के इवो कार्लाेविच के साथ शुरू किया जो बारिश के कारण एक दिन पहले रोक देना पड़ा था। छह फुट 11 इंच लंबे कार्लाेविच के खिलाफ किर्गियोस ने लगाातर दो गेम हारे और वह अपना आपा खो बैठे तथा रैकेट को जमीन पर पटक दिया। लेकिन फिर उन्होंने 4-6 7-6 6-3 से जीत अपने नाम कर ली।
प्रीति
जारी वार्ता
More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image