Friday, Apr 26 2024 | Time 03:56 Hrs(IST)
image
खेल


इंडियन नेशनल रैली में बढ़त मजबूत करना चाहेंगे गिल

जयपुर, 23 सितम्बर (वार्ता) एमआरएफ एफएमएससीआई इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप-2017 के राउंड-3 में सबकी नजरें भारत के शीर्ष रैली चालक गौरव गिल पर होंगी। इस रैली को ‘एमआरएफ रैली आॅफ राजस्थान’ भी कहा जाता है। एमआरएफ एफएमएससीआई आईएनआरसी में पहली बार नाइट स्टेज को शामिल किया गया है।
टीम महेंद्रा के चालक गौरव ने अपने नेवीगेटर मूसा शरीफ के साथ कोयम्बटूर में आयोजित पहले राउंड में शानदार प्रदर्शन किया था। इस जोड़ी ने सभी स्टेज जीतते हुए 25 अंकों की बढ़त हासिल ली है। अब तीसरे राउंड में भी यह जोड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपनी बढ़त को मजबूत करना चाहेगी। इस राउंड में सात स्टेज हैं और 30 चालक हिस्सा ले रहे हैं।
आईएनआरसी के मौजूदा चैम्पियन और मौजूदा आईएनआरसी 2 कर्णा कादूर और उनके सहचालक निखिल वी. पाई (आर्का मोटरस्पोर्ट्स-18 अंक) अपनी वीडब्ल्यू पोलो में गौरव और उनके नेवीगेटर को चुनौती दे सकते हैं।
इसके अलावा दो बार के आईएनआरसी चैम्पियन अमित्राजीत घोष और अश्विन नाइक (टीम महेंद्रा एडवेंचर-15 अंक) भी अपनी काबिलियत साबित करने की कोशिश करेंगे। ये राउंड-1 में तीसरे स्थान पर रहे थे।
गिल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “नाइट स्टेज काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है। मैंने एसयूवी में कभी रात में रैली नहीं की है और इसी कारण पहले मुझे अपनी गाड़ी की लाइट बदलनी होगी। इसके अलावा हमें अलग भौगोलिक माहौल में भी रैली करनी है, इस कारण हमें अपना सेटअप, सस्पेंशन और टायर अच्छी हालत में रखने
होंगे।”
एमआरएफ रैली आॅफ राजस्थान के तहत जयपुर के बाहरी इलाकों में 209 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। इसके लिए 73.22 किलोमीटर के विशेष स्टेज तैयार किए गए हैं। यह स्टेज प्राइवेट और पब्लिक सड़कों के बीच से होकर गुजरेगा और इससे चालकों को अपना श्रेष्ठ देने की पूरी आजादी मिलेगी।
राज
वार्ता
More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image