Wednesday, Oct 27 2021 | Time 14:27 Hrs(IST)
image
राज्य
शांति और अहिंसा के लिए सभी को काम और सम्मान से जीने का अधिकार जरूरी- भूपेश

शांति और अहिंसा के लिए सभी को काम और सम्मान से जीने का अधिकार जरूरी- भूपेश

30 Sep 2021 | 8:46 PM

रायपुर 30 सितम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की शांति और अहिंसा की अवधारणा के लिए हर हाथ को काम और सभी को सम्मानपूर्वक जीने का अधिकार मिलना जरूरी हैं।

आगे देखे..

एक अक्टूबर से रेलवे समय सारिणी में बदलाव

30 Sep 2021 | 8:45 PM

भोपाल, 30 सितंबर (वार्ता) रेल प्रशासन ने एक अक्टूबर से नया टाइम टेबल जारी करने का निर्णय लिया गया है।

आगे देखे..

अखिल विश्व गायत्री परिवार को राष्ट्रीय महात्मा गांधी सम्मान

30 Sep 2021 | 8:40 PM

भोपाल, 30 सितम्बर (वार्ता) संस्कृति और पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि अखिल विश्व गायत्री परिवार और भटके विमुक्त सामाजिक संस्था का वर्ष 2020 के लिए राष्ट्रीय महात्मा गांधी सम्मान के लिए चयन किया गया है।

आगे देखे..

राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस पर एक अक्टूबर को रक्तदाताओं को किया जाएगा सम्मानित : मंगल

30 Sep 2021 | 8:39 PM

पटना 30 सितंबर (वार्ता) बिहार में राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस पर एक अक्टूबर को रक्तदाताओं को सम्मानित किया जाएगा और उसी दिन से पूरे माह प्रत्येक जिले में अलग-अलग दिन रक्तदान शिविर आयोजित किया जाएगा ।

आगे देखे..

संतकबीरनगर में हत्या के मामले में अभियुक्त को आजीवन कारावास

30 Sep 2021 | 8:37 PM

संतकबीरनगर,30 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले की जिला एवं सत्र न्यायाधीश लक्ष्मी कांत शुक्ल ने हत्या के मामले में एक अभियुक्त को आजीवन कारावास व 20 हजार रुपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया जबकि उसके पिता बरी कर दिया।

आगे देखे..

दुष्कर्म के मामले में शिक्षक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

30 Sep 2021 | 8:36 PM

बड़वानी 30 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के अंजड़ में एक छात्रा के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म करने के मामले में एक निजी स्कूल के शिक्षक के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है।

आगे देखे..

छत्तीसगढ़ में कोरोना काल में भी बनी रही अर्थव्यवस्था में रौनक- भूपेश

30 Sep 2021 | 8:35 PM

रायपुर 30 सितम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पूरे संकट के दौरान राज्य की अर्थव्यवस्था तुलनात्मक रूप से अच्छी बनी रही और केवल कृषि क्षेत्र ही नही बल्कि ऑटोमोबाइल सहित दूसरे बहुत से सेक्टरों में ग्रोथ होता रहा।

आगे देखे..

करंट वाले लोहे के तार से सम्पर्क में आने से शेरनी की मौत

30 Sep 2021 | 8:32 PM

अमरेली, 30 सितंबर (वार्ता) गुजरात के अमरेली ज़िले में आज गिर वन की एक शेरनी की कथित तौर पर जानवरों की घुसपैठ रोकने के लिए एक खेत में अवैध ढंग से लगाए गए बिजली के करंट युक्त लोहे के तार के सम्पर्क में आने से मौत हो गयी।

आगे देखे..

गाँधी जयंती पर खादी वस्त्रों पर विशेष छूट

30 Sep 2021 | 8:32 PM

भोपाल, 30 सितम्बर (वार्ता) राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की जयंती के अवसर पर मध्यप्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा आम जन को समस्त प्रकार के खादी वस्त्र, कबीरा खादी गारमेंट्स एवं ग्रामोद्योग विन्ध्यावैली उत्पाद क्रय को प्रोत्साहित करने के लिए 2 अक्टूबर से 31 दिसम्बर तक समस्त प्रकार के खादी वस्त्रों की फुटकर बिक्री पर विशेष डिस्काउंट छूट दिया है।

आगे देखे..
बुंदेलखंड साहित्य उन्नयन समिति की आगामी कार्य योजना पर हुआ विचार-विमर्श

बुंदेलखंड साहित्य उन्नयन समिति की आगामी कार्य योजना पर हुआ विचार-विमर्श

30 Sep 2021 | 8:28 PM

झांसी 30 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी स्थित बुंदेलखंड विश्वविद्यालय (बुंविवि) के हिंदी विभाग में गुरूवार को बुंदेलखंड साहित्य उन्नयन समिति की बैठक संपन्न हुई , जिसमें नवगठित समिति के सदस्यों ने आगामी कार्य योजना पर विचार विमर्श किया।

आगे देखे..

सी.एल.सी. की प्रवेश प्रक्रिया 10 अक्टूबर तक

30 Sep 2021 | 8:27 PM

भोपाल, 30 सितम्बर (वार्ता) उच्च शिक्षा विभाग द्वारा मध्यप्रदेश के शासकीय/अनुदान प्राप्त अशासकीय/निजी अशासकीय महाविद्यालयों के स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं के लिए प्रवेश नियम, मार्गदर्शी सिद्धांत, अकादमिक कैलेण्डर एवं ऑनलाइन प्रवेश समय-सारणी जारी की गई है।

आगे देखे..

चिरंजीवी योजना में 16 मामलों का निस्तारण

30 Sep 2021 | 8:25 PM

जयपुर, 30 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर के जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा की अध्यक्षता में आज चिरंजीवी योजना के तहत प्राप्त परिवेदनाओं के निस्तारण समिति की बैठक आयोजित हुई।

आगे देखे..
image