Sunday, Feb 25 2024 | Time 19:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल

बारिश के बावजूद पांचवें दिन भी अनशन पर डटे रहे एसएमसी शिक्षक

01 Feb 2024 | 8:21 PM

शिमला, 01 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में विद्यालय प्रबंधन समिति (एसएमसी) के शिक्षकों का क्रमिक अनशन पांचवें दिन भी जारी रहा।

आगे देखे..

क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के लिए 72 करोड़ रुपये की राशि जारीः सिंह

01 Feb 2024 | 7:57 PM

शिमला, 01 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज यहां बताया कि प्रदेश में गत बरसात के दौरान क्षतिग्रस्त हुयीं सड़कों की मरम्मत के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया कोष (एनडीआरएफ) के तहत 72 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है।

आगे देखे..

बजट में स्वर्ण ऊर्जा को बढ़ावा, आयुष्मान भारत का बड़ा दायराः ठाकुर

01 Feb 2024 | 7:52 PM

शिमला, 01 फरवरी (वार्ता) केंद्र सरकार का अंतरिम बजट आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान रखते हुए प्रस्तुत किया गया है।

आगे देखे..

अंतरिम बजट स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे और सेवाओं को बढ़ावा देने वाला: डॉ. पुरोहित

01 Feb 2024 | 7:37 PM

जालंधर 01 फरवरी (वार्ता) फेडरेशन ऑफ हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेटर के कार्यकारी सदस्य डॉ. नरेश पुरोहित ने अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए गुरुवार को कहा कि देश के वित्त मंत्री द्वारा आज प्रस्तुत अंतरिम केंद्रीय बजट -2024 विकास की एक श्रृंखला लेकर आया है, जो स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे और सेवाओं को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता का संकेत देता है।

आगे देखे..

प्रवासी मजदूर को थाने में अपनी पहचान और सत्यापन कराना आवश्यक: दंडाधिकारी

01 Feb 2024 | 7:33 PM

शिमला, 01 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में शिमला जिला के दंडाधिकारी ने आज यहां मानव जीवन एवं सार्वजनिक संपत्ति की सुरक्षा के मद्देनजर दंड प्रक्रिया (सीआरपीसी) की धारा-144 के तहत आपातकालीन उपाय के रूप में आदेश पारित किए हैं, जिसके तहत कोई भी नियोक्ता, ठेकेदार तथा व्यापारी जिला शिमला में आने वाले किसी भी प्रवासी मजदूर को छोटी-मोटी गैर-औपचारिक नौकरी या सेवा या अनुबंध श्रम में नहीं लगाएंगे, जब तक ऐसे प्रवासी मजदूर संबंधित थाना अधिकारी के पास जाकर पासपोर्ट आकार की फोटो के साथ अपना विवरण प्रस्तुत नहीं करते हैं।

आगे देखे..

कोटा मंडल होकर जाने वाली गाड़ियों में लगेगा अतिरिक्त कोच

01 Feb 2024 | 7:32 PM

कोटा, 01 फरवरी (वार्ता) यात्रियों की भीड़ कम करने एवं प्रतीक्षा सूची के निस्तारण के उद्देश्य से रेलवे प्रशासन ने कोटा मंडल होकर जाने वाली गाडियों में अतिरिक्त कोच
लगाने का निर्णय लिया गया है।

आगे देखे..

सुक्खू ने वेटलैंड के संरक्षण का किया आह्वान

01 Feb 2024 | 7:27 PM

शिमला,01 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने
गुरुवार यहां ‘विश्व वेटलैंड दिवस’ के उपलक्ष्य पर पारिस्थितिकीय संतुलन बनाये रखने
और जलवायु परिवर्तन के प्रभावों के दृष्टिगत वेटलैंड के संरक्षण का आह्वान किया है।

आगे देखे..

शिमला शहर के 10 चिह्नित स्थलों पर धरना प्रदर्शन करने पर रोक

01 Feb 2024 | 7:27 PM

शिमला, 01 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में शिमला जिला के दंडाधिकारी ने आज यहाँ पंजाब राज्य सुरक्षा अधिनियम, 1953 की धारा छह के तहत निहित शक्तियों का प्रयोग करते छोटा शिमला से रिज एवं कैनेडी हाउस तक, रेंडेजवॉयस रेस्तरां से रिवोली सिनेमा से 150 मीटर दूरी तक, स्कैंडल पॉइंट से काली बाड़ी मंदिर तक, छोटा शिमला गुरुद्वारा से लिंक रोड छोटा शिमला कसुम्पटी रोड, छोटा शिमला चौक से राजभवन से ओक ओवर तक, छोटा शिमला गुरुद्वारा से सट्टी सीढ़ियाँ और पैदल रास्ता जो कसुम्पटी सड़क की ओर, कार्ट रोड से मजीठा हाउस लिंक रोड तक, ए.जी. कार्यालय से कार्ट रोड, सी.पी.डब्ल्यू.डी. कार्यालय से चौड़ा मैदान, उपायुक्त कार्यालय के ऊपर पुलिस गुमटी से लोअर बाजार की ओर 50 मीटर की दूरी तक सभी स्थलों पर सार्वजनिक बैठक आयोजित करने, जुलूस तथा रैलियां निकालने, प्रदर्शन करने, नारे लगाने, बैंड बजाने और अपराध की मंशा से हथियार के रूप में इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुओं को ले जाने पर पूर्ण रूप से रोक लगा दी।

आगे देखे..

प्रदेशवासियों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने में नाकाम बजट:सुक्खू

01 Feb 2024 | 7:25 PM

शिमला,01 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार यहां कहा कि केंद्र सरकार का अन्तरिम बजट देशवासियों और हिमाचल प्रदेश की उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहा है और यह प्रदेशवासियों को निराश करने वाला बजट है।

आगे देखे..

मेयर चुनाव में धांधली के खिलाफ आप करेगी विरोध प्रदर्शन

01 Feb 2024 | 7:24 PM

चंडीगढ़, 01 फरवरी (वार्ता) चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली के खिलाफ दो फरवरी को आम आदमी पार्टी(आप) दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन करेगी।

आगे देखे..

देश और प्रदेशवासियों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने में नाकाम रहा केंद्रीय अंतरिम बजटः सुक्खू

01 Feb 2024 | 7:21 PM

शिमला, 01 फरवरी (वार्ता) हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज यहां कहा कि केंद्र सरकार का अंतरिम बजट देशवासियों और हिमाचल के लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहा है और यह प्रदेशवासियों को निराश करने वाला बजट है।

आगे देखे..

सुक्खू ने पुरेवाल के निधन पर जताया शोक

01 Feb 2024 | 7:19 PM

शिमला, 01 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार को उद्योगपति गुरमीत सिंह पुरेवाल (96) के निधन पर शोक व्यक्त किया।

आगे देखे..
image