Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:13 Hrs(IST)
image
मुम्बई


अर्जन सिंह,पंचकूला और जाट आंदोलन हिंसा में मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि

चंडीगढ़, 23 अक्टूबर (वार्ता) हरियाणा विधानसभा में एयर मार्शल अर्जन सिंह, केन्द्रीय राज्य मंत्री माधव दवे, सांसद चांद नाथ योगी के अलावा पूर्व सांसद नारायण सिंह, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव जलेब खान, सदन के पूर्व सदस्य डाॅ बृजमोहन गुप्ता, राज्य के स्वतंत्रता सेनानियों और विभिन्न सैन्य अभियानों में शहीद हुये सैनिकों को आज श्रद्धांजलि दी गई।
सदन में इनके अलावा गत वर्ष फरवरी में राज्य में हुये जाट आंदोलन के दौरान हुई हिंसा तथा 25 अगस्त को पंचकूला हिंसा में मारे गये लोगों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सदन में शोक प्रस्ताव रखा जिसका इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) ने अनुमोदन तथा कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने समर्थन किया। श्रीमती चौधरी ने शोक प्रस्ताव में पंचकूला हिंसा में मारे गये डेरा प्रेमियों को भी शामिल करने का विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर से अनुरोध किया इस पर इनेलो के रविंदर ढल ने जाट हिंसा में मारे गये लोगों के नाम भी शोक प्रस्ताव में शामिल करने की मांग कर डाली और कहा कि जलियांवाला बाग हत्याकांड के बाद राज्य के इतिहास में पहली बार इतने लोग मारे गये।
सदन में इस दौरान कुछ टीका टिप्पणी तथा नोंक-झोंक के बाद सरकार इनके नाम शोक प्रस्ताव में शामिल करने पर सहमत हो गई।
श्री गुर्जर ने भी हिंसा में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा इसके बाद सदन में इनके सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया।
रमेश, रवि
वार्ता
There is no row at position 0.
image