Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:43 Hrs(IST)
image
मुम्बई


फूट डालने वाली ताकतों से सख्ती से पेश आये कनाडा सरकार :अमरिंदर

चंडीगढ़, 23 अक्टूबर (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के लिए ‘स्व-निर्णय’ संबंधी कनाडा के एन.डी.पी. नेता जगमीत सिंह की टिप्पणी की निंदा करते हुये आज कहा कि वह भारत की ज़मीनी हकीकतों से पूरी तरह से अनजान हैं जहां सिखों ने अपनी शानदार उपलब्धियों की बदौलत गौरव हासिल किया है।
जगमीत सिंह पर पंजाब को अस्थिर करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कैप्टन सिंह ने अाज यहां कहा कि कनाडा प्रशासन को ऐसे फूट डालने वाले तत्वों का गंभीर नोटिस लेना चाहिए जो भारत में अशांति पैदा करने के लिए उसकी धरती को इस्तेमाल कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जगमीत सिंह द्वारा स्व-निर्णय को ‘बुनियादी हक’ बताने संबंधी दिया गया बयान सीधे तौर पर पंजाब में हिंसा फैलाने का मकसद ज़ाहिर करता है। उनकी सरकार किसी भी कीमत पर ऐसी किसी कोशिश को सफल नहीं होने देगी।
जगमीत सिंह सिख भाईचारे को नकारात्मक सोच से बांधने की कोशिश कर रहा है। एन.डी.पी. का नव-नियुक्त नेता अपने इन नापाक इरादों में कभी भी सफल नहीं होगा क्योंकि पंजाब के लोग अमन-शांति और स्थिरता के साथ रहना चाहते हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जगमीत की पंजाब विरोधी टिप्पणी भारत विरोधी साजिश है। उन्हें उम्मीद है कि कनाडा सरकार इस संबंध में उपयुक्त कदम उठाएगी।
उन्होंने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से अपने देश की जमीन को भारत की एकता और अखंडता पर ऐसे हमलों के लिए प्रयोग न होने देने की अपील की है।
शर्मा, रवि
वार्ता
There is no row at position 0.
image