Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:46 Hrs(IST)
image
राज्य


अजमेर में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा जी की सौ वीं जयंती मनाई गई

अजमेर,19 नवम्बर (वार्ता) पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती आज अजमेर में इंदिरा गांधी स्मारक पर मनाई गई।
इस अवसर पर बड़ी संख्या में मौजूद कांग्रेसियों ने इंदिरा जी के भित्तिचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर मौन रखा।
शहर अध्यक्ष विजय जैन ने इंदिरा जी के बलिदान को याद करते हुए कहा कि देश के मौजूदा माहौल में इंदिरा गांधी जैसे साहसिक निर्णय लेने वाले नेतृत्व की जरुरत है। प्रदेश कांग्रेस के सचिव महेंद्र सिंह रलावता ने इंदिरा जी को साहस की प्रतिमूर्ति ,शक्ति व सूझबूझ रखने वाली नेता बताया। पूर्व मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ ने सभी कांग्रेसियों से इंदिरा जी के बताए मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी।
इस मौके पर पूर्व विधायक डॉ.श्रीगोपाल बाहेती ने भी श्रीमती गांधी को याद करते हुए उनके द्वारा निर्णय लेने व नेतृत्व क्षमता की सराहना की। इस अवसर पर महिला कांग्रेस की सबा खान ,सेवादल के शैलेन्द्र अग्रवाल सहित वरिष्ठ कांग्रेस जन व अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
गौरतलब है कि शहर अध्यक्ष विजय जैन ने पंद्रह दिन पहले आज ही के दिन इसी स्मारक पर मूर्ति लगाने की घोषणा की थी। अजमेर न्यास में कैद पड़ी मूर्ति भी समय रहते अजमेर विकास प्राधिकरण ने शहर कांग्रेस को सौंप दी और स्मारक पर प्लेटफॉर्म बनाने का काम भी शुरू कर दिया ,लेकिन नगर निगम की मंजूरी नहीं मिलने से आज न तो मूर्ति स्थापित हो पाई और न ही नई मूर्ति पर श्रद्धा सुमन अर्पित हो पाए।
सं सं गोस्वामी
वार्ता
More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image