Friday, Apr 26 2024 | Time 01:50 Hrs(IST)
image
राज्य


मुख्यमंत्री रूपाणी ने जेटली की मौजूदगी में ‘विजय मुहूर्त’ में किया नामांकन

राजकोट, 20 नवंबर (वार्ता) गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सत्तारूढ भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर राजकोट पश्चिम सीट पर आज नामांकन कर दिया।
श्री नरेन्द्र मोदी के मुख्यमंत्रित्वकाल से ही शपथ और अन्य शुभ कार्यों की शुरूआत के लिए दोपहर 12 बज कर 39 मिनट के कथित ‘विजय मुहूर्त’ के समय में ही श्री रूपाणी ने पर्चा भरा। इस मौके पर केंद्रीय वित्त मंत्री तथा गुजरात में भाजपा के चुनाव प्रभारी अरूण जेटली भी मौजूद थे। इससे पहले श्री रूपाणी ने यहां आजी डैम में नर्मदा नदी के पानी की पूजा की तथा कई मंदिरों और देरासरों (जैन मंदिरों) और साधुओं के दर्शन किये। उन्होंने भीड़ भाड़ वाले इलाके में दोपहिया वाहन पर भी सवारी की और एक सभा को संबोधित किया और अपने जीत का विश्वास प्रकट किया। पहले चरण में नौ दिसंबर को इस सीट पर होने वाले चुनाव में उनका मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार इंद्रनील राज्यगुरू से होगा जो चुनाव लड रहे सबसे धनी उम्मीदवारों में से एक हैं। वर्तमान कांग्रेस विधायक श्री राज्यगुरू श्री रूपाणी को चुनौती देने के लिए सीट बदल कर इस सीट पर चुनाव लड रहे हैं।
ज्ञातव्य है तत्कालीन विधायक सह विधानसभा अध्यक्ष वजुभाई वाला को कर्नाटक का राज्यपाल बनाने के कारण खाली हुई इस सीट पर अक्टूबर 2014 में हुए उपचुनाव में श्री रूपाणी की बडे अंतर से जीत हुई थी। राज्यसभा सांसद तथा गुजरात में विभिन्न निगमों के अध्यक्ष समेत अन्य पदों पर रहे श्री रूपाणी संयोगवश तब पहली बार ही विधायक चुने गये थे। अगस्त 2016 में वह श्रीमती आनंदीबेन पटेल की जगह पर मुख्यमंत्री बने थे।
जैन समुदाय के श्री रूपाणी का जन्म म्यांमार यानी तत्कालीन बर्मा की राजधानी रंगून अब यांगून में 1956 में हुआ था। वह राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रचारक भी रह चुके हैं तथा आपातकाल के दौरान करीब 11 माह तक जेल में भी रहे थे। रजनीश
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image