Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:22 Hrs(IST)
image
राज्य


सीआईसी की नियुक्ति पर जवाब दाखिल करे सरकार

नैनीताल, 12 दिसंबर, वार्ता। उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने प्रदेश के मुख्य सूचना आयुक्त (सीआईसी) के पद पर सेेेेवानिवृृृत्त नौकरशाहों की ही नियुक्ति के मामले में सरकार से विस्तृत हलफनामा दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया व न्यायमूर्ति यूसी ध्यानी की खंडपीठ ने इस मामले मेें दायर जनहित याचिका की सुुुनवाई के बाद ये निर्देश जारी किए।
हल्द्वानी निवासी चंद्रशेखर करगेती ने जनहित याचिका दायर कर मुख्य सूचना आयुक्त शत्रुघ्न सिंह की नियुक्ति को चुनौती दी है। याचिकाकर्ता ने कहा कि राज्य में अब तक सभी सीआईसी सेवा से निवृत्त मुख्यसचिव ही बने हैं। इस पद के लिए अन्य कई योग्य उम्मीदवारों होने के बावजूद उनकी अनदेखी की गयी है। खंडपीठ ने सरकार से पूछा कि सीआईसी के पद पर सेवानिवृत्त नौकरशाहों की ही नियुक्ति क्यों की जा रही है।
याचिकाकर्ता कि ओर से खंडपीठ को यह भी बताया गया कि श्री सिंह जब मुख्य सचिव के पद पर थे तो उन्होंने तत्कालीन सीआईसी के आदेशों का अनुपालन नहीं किया था। इससे साफ जाहिर होता है कि श्री सिंह सीआईसी के पद की गरिमा का ध्यान नहीं रखते थे। इसके बावजूद उन्हीं को सीआईसी नियुक्त करना गलत है। साथ ही इस महत्वपूर्ण पद के हित में नहीं है। खंडपीठ ने सरकार से इस बारे में विस्तृत हलफनामा पेश करने को कहा है।
सं. दिनेश
वार्ता
More News
राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

25 Apr 2024 | 7:08 PM

देवरिया,25 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने गुरूवार को कांग्रेस नीति इंडिया समूह पर निशाना साधते हुये कहा कि भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले अज्ञानी लोगों को भारत की पुरातन संस्कृति के बारे में कुछ नहीं पता है।

see more..
यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

25 Apr 2024 | 7:03 PM

लखनऊ 25 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये मतदान होगा।

see more..
गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

25 Apr 2024 | 7:00 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने मतदाताओं से शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की हैं।

see more..
शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

25 Apr 2024 | 7:00 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा एवं पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव को खुला ऑफर देते हुए कहा कि शिवपाल को देश हित में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सहयोग करना चाहिये।

see more..
image