Friday, Apr 26 2024 | Time 04:30 Hrs(IST)
image
राज्य


सर्द हवाअों के बीच रिमझिम ने लगाया खुश्क मौसम पर ब्रेक

चंडीगढ़,23जनवरी(वार्ता) पश्चिमोत्तर के अधिकांश भागों में आज वर्षा तथा बूंदाबांदी के कारण लंबे समय से जारी खुश्क मौसम से राहत मिली और किसानों के चेहरे खिल उठे ।
मौसम केन्द्र के अनुसार क्षेत्र में अगले चौबीस घंटों में बारिश तथा बूंदाबांदी के आसार हैं ।कहीं कहीं ओलावृष्टि की संभावना है ।हिमाचल प्रदेश से आ रही बर्फीली हवाओं ने दिल्ली तक मौसम ठंडा कर दिया । पहाड़ों पर अगले 24 घंटे हिमपात तथा वर्षा के आसार हैं ।बादल छाये रहने के कारण न्यूूूूनतम तापमान में तेजी से वृद्धि हुई जिससे पारा 11डिग्री तक पहुंच गया ।
पंजाब के कुछ भागों में आज सुबह से वर्षा हो रही है तथा ठंड बढ़ गयी है ।किसानों के चेहरे पर खुशी दिखाई दी ।उनका मानना है कि वर्षा उनकी फसल के लिये वरदान साबित होगी ।अमृतसर में 0़ 2 मिलीमीटर,लुधियाना 1़ 4 मिमी,संगरूर,जालंधर सहित कई स्थानों पर वर्षा हुई और घने बादल छाये हुये हैं ।चंडीगढ में सुबह अचानक घने बादलों ने डेरा जमा लिया और सर्द हवाओं ने ठंड बढ़ा दी ।शहर में बूंदाबांदी भी हुई ।बादलों के कारण तापमान बढकर आठ डिग्री तक पहुंच गया ।
अंबाला का पारा आज 10 डिग्री,हिसार में 0़ 6मिमी वर्षा हुई तथा पारा 11डिग्री ,करनाल ,नारनौल आठ डिग्री,रोहतक 11डिग्र्री रहा ।दिल्ली का पारा नौ डिग्री,श्रीनगर शून्य से कम तीन डिग्री,जम्मू सात डिग्री रहा ।हिमाचल में भुुुुंतर का पारा एक डिग्री,धर्मशाला छह डिग्री,मंडी चार डिग्री,शिमला सात डिग्री,सुंदरनगर एक डिग्री,कांगडा चार डिग्री,मनाली शून्य से नीचे ,नाहन पांच डिग्री,उना चार डिग्री ,सोलन एक डिग्री और कल्पा शून्य से नीचे दो डिग्री रह गया ।
शर्मा कुलदीप 1527
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image