Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:53 Hrs(IST)
image
राज्य


त्रिपुरा में अर्धसैनिक बलों की 75 कंपनियां पहुंची

अगरतला,23 जनवरी(वार्ता) त्रिपुरा में 18 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पिछले दो दिनों में अर्धसैनिक बलों की 50 कंपनियां पहुंच गई हैं आैर इन्हें मिलाकर अब तक राज्य में बलों की 75 कंपनियां आ गई हैं।
चुनाव अायाेग ने त्रिपुरा चुनाव के लिए अर्ध सैनिक बलों की 300 कंपनियां आवंटित की हैं और 18 जनवरी को चुनावी कार्यक्रम की घोषणा होने से पहले राज्य में 25 कंपनियां पहुंच चुकी थीं।
चुनाव आयाेग के सूत्रों ने बताया कि राज्य में आ चुकी अर्ध सैनिक बलाें की सभी कंपनियों को पहले ही उत्तर, उनोकोटी और ढलाई जिलोें में चुनाव संबंधी ड्यूटी के लिए भेजा जा चुका है और कुुुुछ कंपनियां अगरतला में रह गई हैं जिन्हेंं संवेदनशील क्षेत्रों और सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात किया गया है।
उन्होंने बताया कि इन कंपनियों को गश्त करने और वाहनों की चैकिंग के काम पर लगा दिया गया है ताकि लोगों का विश्वास जीता सके। एक फरवरी तक केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 196 कंपनियां पहुंच जाएंगी तथा 29 अन्य कंपनियां फरवरी के पहले हफ्ते तक पहुंच जाएंगी।
गौरतलब है कि वर्ष 2013 के विधानसभा चुनावों में राज्य को अर्धसैनिक बलाें की 250 कंपनियां मुहैया कराई गई थीं और वे चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हुए थे।
जितेन्द्र रीता
वार्ता
image