Friday, Mar 29 2024 | Time 20:44 Hrs(IST)
image
राज्य


आजाद हिंद फौज के सेनानियों के परिजन सम्मानित

चंडीगढ़, 23 जनवरी(वार्ता) नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती हरियाणा में गरिमामयी ढंग से मनाई गई और आजाद हिन्द फौज के सेनानियों के परिजनों को सम्मानित भी किया गया।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज यहां सुभाष बाबू के चित्र पर फूलमाला और श्रद्धासुमन अर्पित किए।स्वतंत्रता संग्राम में नेताजी के योगदान को याद करते हुये उन्होंने कहा कि महान देशभक्त सुभाष चंद्र बोस ओजस्वी वक्ता एवं दृढ़-प्रतिज्ञ थे। उन्होंने संगठन शक्ति, त्याग और बलिदान का उच्च आदर्श दुनिया के सामने प्रस्तुत किया। राष्ट्र निर्माताओं में उनका नाम बड़े आदर सम्मान के साथ लिया जाता है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने स्वंतत्रता सेनानियों व शहीदों के कल्याण के लिए विभिन्न निर्णय लिए हैं जिसके तहत द्वितीय विश्व युद्ध के सेनानियों की पेंशन 1500 रूपए से बढ़ाकर दस हजार रुपए ,युद्ध व आंतकवादियों से लेते हुये शहीद होने वाले जवानों के आश्रितों को भी सहायता राशि 2.5 लाख रुपए से बढ़ाकर 50 लाख रुपए करने का निर्णय लिया गया है। पिछले तीन सालों के दौरान शहीदों के 184 आश्रितों को सरकारी नौकरी देने का कार्य किया है। शर्मा विक्रम
वार्ता
More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
image